Sunday, October 13, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeहरियाणाविकास परियोजनाओं की गुणवत्ता की समय-समय पर जांच करें अधिकारी : बोले...

विकास परियोजनाओं की गुणवत्ता की समय-समय पर जांच करें अधिकारी : बोले सांसद रमेश कौशिक

जींद : सांसद रमेश चंद्र कौशिक ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार का मुख्य फोकस आधार इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना है। इस दिशा में लगातार प्रयास जारी हैं। अधिकारी जिले में अधूरे विकास कार्यों को जल्द पूरा करवाएं ताकि योजनाओं का लाभ जल्द से जल्द लोगों तक पहुंच सके। वे शनिवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में जिला समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

सांसद रमेश कौशिक ने बीएसएनएल के अधिकारियों को जिले के हर गांव में विभाग की वाई-फाई और एनएटी दूरसंचार सेवा का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस पर संबंधित अधिकारियों ने कहा कि बीएसएनएल में पुरानी बैटरियों को बदल दिया गया है, अब वाईफाई और अन्य सेवाओं के लिए कोई समस्या नहीं होगी. इसके अलावा जिले के सभी गांवों को स्थिति योजना के तहत इंटरनेट सेवा से जोड़ने का काम जारी है. अब तक उझाना प्रखंड के लगभग सभी गांवों को सेवा से जोड़ा जा चुका है.

सांसद ने रेलवे अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के सभी रेलवे अंडरब्रिज का निर्माण हो चुका है। लोगों की शिकायतें आती हैं कि उनमें अक्षर पानीदार रहते हैं। जिससे वाहनों के आवागमन में बाधा उत्पन्न हो रही है। इन सभी पर शेड लगाए जाएं ताकि बारिश का पानी अंडरब्रिजों तक न पहुंचे। इसके अलावा आसपास के नालों में भी अंडर ब्रिज से पानी डालने का प्रोजेक्ट तैयार करें।

यह भी पढ़ें-TMC नेता शांतनु को 3 दिन की ED हिरासत, शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार में लंबी…

डीडीएमसी की बैठक से पहले सोनीपत के सांसद रमेश चंद्र कौशिक ने मिनी सचिवालय परिसर में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। विकास परियोजनाओं में ग्राम मुआना में वाल्मीकि चौपाल 5 लाख रुपये, पाजू कलां में 8 लाख रुपये लागत की जोगी चौपाल, ग्राम रामनगर में 5 लाख रुपये की सामान्य चौपाल, ग्राम बराह खुर्द में 5 लाख रुपये लागत की अम्बेडकर भवन शामिल हैं. रुपये की राशि। ख. विश्वकर्मा पंचायत धर्मशाला का व्यय, उद्घाटन एवं शिलान्यास किया जा चुका है

बैठक में भाजपा के जिलाध्यक्ष राजू मोर, भाजपा के जिला महासचिव डॉ. राज सैनी, पूर्व जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, कर्मबीर सैनी समेत जिले के तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे. इस मौके पर जींद विधायक डॉ. कृष्ण लाल मिड्ढा, जुलाना विधायक अमरजीत ढांडा, उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार, एडीसी साहिल गुप्ता, जींद एसडीएम डॉ. पंकज आईएएस, उचाना एसडीएम जितेंद्र जोशी, सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार, एमडी शुगर मिल प्रवीण मौजूद थे. वर्तमान। कुमार, सीईओ जिला परिषद विनेश कुमार उपस्थित थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें