Sunday, October 27, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeटॉप न्यूज़Greece Train Accident: ग्रीस में बड़ा ट्रेन हादसा, मरने वालों की संख्या...

Greece Train Accident: ग्रीस में बड़ा ट्रेन हादसा, मरने वालों की संख्या बढ़कर 57 पहुंची

greece-train-accident

एथेंसः ग्रीस के लारिसा शहर में तीन दिन पहले बुधवार को हुए भीषम ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है। यह हादसा एथेंस से लगभग 380 किलोमीटर उत्तर में टेम्पे के पास हुआ था। जहां एक यात्री ट्रेन और मालगाड़ी के बीच हुई जोरदार टक्कर हो गई थी। इस हादसे में 85 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ट्रेन में लगभग 350 यात्री सफर कर रहे थे। हादसे के बाद पूरा इलाका दहल गया.बताया जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

ये भी पढ़ें..प्रेग्नेंट होना चाहती हैं तो इस समय बनायें संबंध, जानें कब होता है ओव्यूलेशन

ग्रीस की हेलेनिक फायर सर्विस के प्रवक्ता वासिलियोस वाथरकोगियानिस ने बताया कि अभी भी बचाव अभियान चल रहा है। कई घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर इतना जबरदस्त थी कि यात्री ट्रेन में भीषण आग लग गई थी। सोशल मीडिया आई हादसे की तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह ट्रेन के डिब्बों आग की चपेट में हैं। इसके अलावा कुठ डिब्बे पटरी से भी उतरे हुए हैं। रेस्क्यू के दौरान करीब 250 लोगों को बचाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई थी, लोग चिल्ला रहे थे।

वहीं इस हादसे पर ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस ने बुधवार शाम टेलीविजन पर राष्ट्र के नाम दिए गए अपने संबोधन में कहा था कि यह ग्रीस के इतिहास की अब तक की सबसे भीषण ट्रेन दुर्घटना है। इस हादसे में हमने बहुत से युवाओं को खो दिया। उल्लेखनीय है कि इस घटना के बाद विभाग के मंत्री गियोर्गोस गेरापेट्राइटिस और कोस्टास करमनलिस के अलावा रेलवे के दो अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें