Sunday, October 6, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशउमेश पाल हत्याकांडः शहीद गनर के परिजनों से मिले मंत्री संजय निषाद,...

उमेश पाल हत्याकांडः शहीद गनर के परिजनों से मिले मंत्री संजय निषाद, कहा-दुख की घड़ी में सरकार उनके साथ

sanjay-nishad-in-azamgarh

आजमगढ़ः निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश सरकार में मत्स्य विभाग के मंत्री डा.संजय कुमार निषाद ने उमेश पाल हत्याकांड में गनर संदीप निषाद के शहीद होने पर उनके पैतृक निवास ग्रामसभा बसही अहिरौला, जनपद आजमगढ़ पहुंचे और परिजनों से मुलाकात की। मंत्री ने परिजनों को सांत्वना देते हुए ढांढस बंधाया।

उन्होंने परिजनों को आश्वस्त कर कहा कि प्रदेश सरकार इस दुख की घड़ी में उनके साथ है। उन्होंने कहा कि संदीप निषाद ने बहुत ही बहादुरी का परिचय देते हुए मुकाबला करते हुए प्राण न्यौछावर कर दिए, उन्हें शहीद का दर्जा दिया गया। मंत्री ने मृतक के पिता से कहा कि संदीप निषाद के नाम पर गांव में स्मारक, सड़क एवं अन्य विकास कार्य कराए जाएंगे। मंत्री ने कहा कि मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, सरकारी आवास, पेंशन एवं अनुमन्य सुविधाएं सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी।

ये भी पढ़ें..Nepal: प्रचंड सरकार की बढ़ी मुसीबतें, ओली की पार्टी सीपीएन-यूएमएल ने…

उन्होंने मौके पर उपस्थित उपजिलाधिकारी नवीन प्रसाद को निर्देश दिया कि स्मारक बनाने के लिए जमीन को चिन्हित कर लें, यदि ग्राम सभा की जमीन न हो तो उसके बदले में किसान को दूसरी जगह दुगुनी जमीन देकर गांव के किसान से जमीन ले लें। उन्होंने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया कि 15 दिन के अन्दर समस्त कागजी कार्यवाही पूर्ण कर अनुमन्य सरकारी सुविधाएं देना सुनिश्चित करें।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें