गुरुग्राम में ड्यूटी पर अनुपस्थित पाए गए स्टाफ को कारण बताओ नोटिस जारी

0
46

गुरुग्राम: गुरुग्राम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) वीरेंद्र यादव ने तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) और चार शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (यूपीएचसी) का औचक निरीक्षण किया। ड्यूटी के दौरान अनुपस्थित पाए गए डॉक्टरों समेत कई कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। सीएमओ वीरेंद्र यादव ने कहा, पीएचसी और यूपीएचसी के उन कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है जो औचक निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर मौजूद नहीं थे। नोटिस जारी कर उनसे पूछा गया है कि वह ड्यूटी से अनुपस्थित क्यों थे।

रिपोर्ट के अनुसार, निरीक्षण पीएचसी दौलताबाद, पीएचसी गुड़गांव गांव, यूपीएचसी राजेंद्र पार्क, यूपीएचसी लक्ष्मण विहार, यूपीएचसी चौमा और यूपीएचसी पॉलीक्लिनिक सेक्टर 31 में किए गए। अधिकारियों के अनुसार, पीएचसी दौलताबाद और यूपीएचसी राजेंद्र पार्क में तैनात अधिकांश डॉक्टर और कर्मचारी ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए, जबकि सीएमओ और उनकी टीम ने यूपीएचसी चौमा में ताला लगा हुआ पाया।

यह भी पढ़ें-सुकना त्रिशक्ति कोर ने हथियारों की प्रदर्शनी का किया आयोजन

दौरे के दौरान उन्होंने प्रसव कक्ष, नवजात शिशु देखभाल कक्ष, क्रैश कार्ट, आपातकालीन दवाइयां एवं एंबुलेंस सुविधाओं की जांच की और उच्च जोखिम वाली गर्भावस्था देखभाल एवं रेफरल प्रोटोकाल के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। यादव ने कहा, दौरे के दौरान सभी आवश्यक व्यवस्थाएं मौजूद थीं, लेकिन कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए, केवल पीएचसी दौलताबाद और यूपीएचसी राजेंद्र पार्क में गार्ड मौजूद थे। प्रभारी और कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि टीम ने लेबर रूम में महिला मरीजों से उनके स्वास्थ्य और पॉलीक्लिनिक में प्रसव के दौरान आने वाली किसी भी कठिनाई के बारे में भी बातचीत की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)