Thursday, October 17, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशबाराबंकी के सुमली नदी में पलटी नाव, दो बच्चों समेत तीन की...

बाराबंकी के सुमली नदी में पलटी नाव, दो बच्चों समेत तीन की गई जान

death-by-drowning
death-by-drowning

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के सुमली नदी में मंगलवार देर शाम को एक नाव पलट गई। हादसे में दो बच्चों सहित तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि चार लोगों का सीएचसी में इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर अपना दुख जताते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम ककरहा स्थित सलारपुर घाट के सुमली नदी में देर शाम को एक नाव पलटने की जानकारी मिली। इस दौरान 13 लोग सकुशल निकल आये और सात लोग डूब गए।

सूचना पाकर जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य में जुट गए। टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से डूबे लोगों की खोजबीन शुरू कर दी। काफी प्रयासों के बाद चार लोगों को बाहर निकालकर सीएचसी में भर्ती कराया गया है, जहां तीन की हालत ठीक बतायी जा रही है। वहीं, कुछ देर बाद नदी से तीन शवों को बाहर निकाला है।

ये भी पढ़ें..हरियाणा में बढ़ी लूटपाट की घटनाएं, बिहारी मजदूर व जमींदार से…

इनकी पहचान पुलिस ने ग्राम सालपुर निवासी जयकरण की बेटी रितु (18), राम प्रवेश की बेटी प्रियंका (08), और छोटू का आठ साल का बेटा हिमांशु के रूप में की है। जिलाधिकारी ने कहा कि मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपये की सहायता उपलब्ध करायी जाएगी। उन्हाेंने बताया कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब नाव में 20 लोग सवार होकर नदी पार कर अपने घरों को लौट रहे थे। ज्यादा लोगों के सवार होने पर संतुलन बिगड़ने पर नाव पलटी है। बचाओ अभियान अभी भी जारी है। स्वास्थ विभाग के नोडल अधिकारी डाॅक्टर सुनील रावत के अलावा प्रशासनिक व पुलिस के लोग मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक –

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद में नाव हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें