Sunday, October 13, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeराजस्थानराजस्थान में बेकाबू कार ने कई लोगों को कुचला, दो की मौत

राजस्थान में बेकाबू कार ने कई लोगों को कुचला, दो की मौत

accident

भरतपुरः राजस्थान के भरतपुर-जयपुर हाइवे पर शनिवार रात बाछरैन पर पुल से उतरती बेकाबू कार ने तीन लोगों को कुचल दिया। इनमें से दो जनों लोकेश जाट (40) और भागसिंह (45) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि घायल महिला लोकेश की पत्नी हेमलता (38) को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में एक घायल महिला का पति भी है। वह उसे बस में बिठाने आया था। क्योंकि उसके बच्चे भरतपुर में पढ़ रहे हैं। सभी बाछरैन गांव के रहने वाले हैं। टक्कर मारने वाली कार यूपी नम्बर की है। उसका ड्राइवर पुलिस की वर्दी में था। कार को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

ये भी पढ़ें..Chandra Grahan: साल के अंतिम चंद्र ग्रहण का कब लग रहा है सूतक, इन बातों का रखें खास ध्यान

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दुर्घटना उस समय हुई जब ये तीनों लोग भरतपुर आने के लिए हाइवे पर पुल के पास बस का इंतजार कर रहे थे। तभी जयपुर की ओर से एक तेज रफ्तार कार आई और उन्हें कुचल दिया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि आवाज़ सुनकर आसपास के ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। एंबुलेंस आने से पहले ही लोकेश और भागसिंह की मौत हो गई। इनमें भागसिंह तो महवा जाने के लिए आकर खड़ा ही हुआ था। वह सड़क पार करता उससे पहले ही दुर्घटना हो गई। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को आमोली टोल प्लाजा पर फास्टैग लाइन में खड़ी कार को ट्रेलर ने कुचल दिया था। इसमें फैशन डिजाइनर और उसके साथी की मौत हो गई थी। जबकि गुरुवार देर रात अचानक आवारा सांड सामने आने से पहरसर के पास बाइक सवार 2 युवकों की मौत हो गई थी।

पुलिस के मुताबिक जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे पर भरतपुर जिले की सीमा में इस साल 1 जनवरी से अक्टूबर तक 106 एक्सीडेंट हुए। इनमें 82 लोगों की जान गई, जबकि 68 घायल हुए हैं। पिछले एक महीने में ही 10 दुर्घटनाओं में 6 लोगों को जान गंवानी पड़ी है। हाइवे के दोनों ओर बसे गांवों के लोगों ने अवैध कट बना रखे हैं। इनमें बाछरैन समेत कुछ जगह तो अवैध पुल के ढलान के ठीक नीचे बने हैं। इससे वाहन स्पीड कंट्रोल नहीं कर पाते हैं। डिवाइडर और यू-टर्न वाली जगह पेड़-पौधे काफी बड़े हैं। इनसे सामने से आने वाला वाहन दिखता नहीं है। डिवाइडर पर पेड़-पौधों के बीच बैठे आवारा जानवर अचानक सड़क पर आ जाते हैं।

पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह का कहना है कि हाइवे पर एक्सीडेंट कंट्रोल करने के लिए कलेक्टर साहब और हमने एनएचएआई को ब्लैक स्पॉट और गांवों के अवैध कट बंद करने को कहा है। उन्हें यह भी सलाह दी है कि डिवाइडरों पर पौधों की ऊंचाई सीमित रखी जाए। हाइवे पर स्पीड लिमिट के संकेतक लगाए जाएं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें