Saturday, October 5, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यक्राइमकरोड़ों की ठगी करने वाला नाइजीरियन एक भारतीय महिला समेत गिरफ्तार

करोड़ों की ठगी करने वाला नाइजीरियन एक भारतीय महिला समेत गिरफ्तार

सोनीपतः सोनीपत की साइबर क्राइम थाना पुलिस ने बेंगलुरु से एक नाइजीरियन और एक महिला को गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को पत्रकारों से बात की और बताया कि देश भर में दो सौ से अधिक लोगों से करोड़ों रुपया ठग लिए हैं। अब इनको रिमांड पर लेकर मामले की पड़ताल की जा रही है।

साइबर क्राइम थाना सोनीपत के इंस्पेक्टर राजीव ने बताया कि बेंगलुरु से देशभर में ठगी का नेटवर्क चलाने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जो लोगों को फर्जी कॉल करके यह विश्वास दिलाते थे कि उनका विदेश से पार्सल आया है जिसके बदले में उन्हें रुपयों को इनके बताए गए अकाउंट में ट्रांसफर करवाते थे। पुलिस ने बेंगलुरु से एक नाइजीरियन जिसका नाम रिचर्ड और उसकी साथी भारतीय महिला लक्ष्मी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ की गई तो यह खुलासे हुए हैं। नाइजीरियन आरोपी रिचर्ड के दो पासपोर्ट हैं और दोनों ही पासपोर्ट अलग-अलग एड्रेस और नामों पर हैं।

साइबर क्राइम थाना सोनीपत के इंस्पेक्टर राजीव ने बताया कि साइबर क्राइम पुलिस द्वारा इनके कब्जे से 23 मोबाइल फोन लैपटॉप और पेनड्राइव बरामद की हैं। इनसे जब सख्ती से पूछताछ की तो बताया कि 200 से भी अधिक लोगों को यह अपना शिकार बना चुके हैं और जिन से करोड़ों रुपया ठगा जा चुका है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी नाइजीरियन को नौ दिन के पुलिस रिमांड पर और महिला लक्ष्मी को सात दिनों के रिमांड पर लिया है। इस मामले में अब और भी काफी नाम सामने आ सकते हैं।

अब पुलिस जिन लोगों के साथ ठगी हुई है उनके बैंक अकाउंट के माध्यम से पता किया जाएगा कि कितने लोगों को शिकार बना चुके हैं और कितने लोगों को और भी शिकार बनाना था। गौरतलब है कि साइबर क्राइम थाना के माध्यम से अब से पहले इसी तरह की वारदातों को अंजाम देने वाले 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें