Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलFIFA U-17 WORLD CUP: अमेरिका ने भारत को 8-0 से दी करारी...

FIFA U-17 WORLD CUP: अमेरिका ने भारत को 8-0 से दी करारी शिकस्त

भुवनेश्वरः संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) ने अपने फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप (FIFA) अभियान की शुरुआत मेजबान भारत के खिलाफ 8-0 की शानदार जीत के साथ की है। भारतीय टीम इस पूरे मैच में कहीं भी अमेरिकी टीम को चुनौती देती नहीं दिखी और आसानी से मैच गंवा दिया। मैच से पहले मुख्य कोच थॉमस डेननर्बी ने कहा था कि यूएसए को खिलाफ एक गोल करना भी भारतीय टीम के लिए बड़ी उपलब्धि हो सकती है। हालांकि उनकी यह बात पूरी तरह से मैच में सच होती दिखी।

ये भी पढ़ें..Global Market: मिले-जुले कारोबार के बीच ग्लोबल मार्केट में रिकवरी के संकेत

इस मैच में अमेरिका ने आक्रामक शुरुआत की। मैच का पहला गोल नौवें मिनट में आया, जब जैक्सन के क्रॉस पर मेलिना रेबिंबास ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। भारतीय टीम इस गोल से उबर भी नहीं पाई थी की 6 मिनट बाद ही मैच के 15वें मिनट में शार्लोट कोहलर ने गोल कर अमेरिका को 2-0 से आगे कर दिया। शुरुआती दो गोलों के बाद भारतीय टीम एकदम से बैकफुट पर आ गई, जिसका फायदा अमेरिकी खिलाड़ियों ने बखूबी उठाया।

मैच के 23वें मिनट में ओनेका गेमेरो ने भारतीय खिलाड़ी पूर्णिमा की गलती का फायदा उठाते हुए आसानी से गेंद को गोल पोस्ट में डालकर अपनी टीम की बढ़त 3-0 कर दी। 31वें मिनट में भारतीय डिफेंस के लचिलेपन का फायदा उठाते हुए रेबिंबास ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए अमेरिका को 4-0 से आगे कर दिया। इस गोल के चार मिनट बाद ही 35वें मिनट में थॉम्पसन ने गेंद को गोल पोस्ट में मारा, भारतीय गोलकीपर ने गोता लगाकर गेंद को रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली और अमेरिका ने पांचवां गाल कर दिया।

मध्यांतर तक भारतीय टीम 5-0 से पीछे रही। हालांकि मध्यांतर के बाद भी पहले हॉफ की तरह ही दूसरे हॉफ में भी अमेरिकी टीम पूरी तरह हावी रही। मैच के 51वें मिनट में अमेरिका को कार्नर मिला और पिच पर सबसे लंबी खिलाड़ियों में से एक एला एमरी ने आसानी से गोल कर अपनी टीम को 6-0 से आगे कर दिया। मैच के 8वें मिनट में काजल ने कोहलर को बॉक्स के अंदर से बाहर करने की कोशिश की, फलस्वरुप अमेरिका को पेनल्टी मिल गई, और सुआरेज ने इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 7-0 से आगे कर दिया।

दो मिनट बाद ही बूटा ने मैच का मैच का सबसे अच्छा गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त 8-0 कर दी। इस गोल के साथ ही अमेरिका ने अंडर-17 मैच में भारत के खिलाफ सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। इससे पहले कोरिया ने भारत के खिलाफ सात गोल किये थे। भारतीय टीम का सामना अब 14 अक्टूबर को मोरक्को से होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें