Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदुनियाउपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज पर शख्स ने तानी पिस्तौल, ऐन मौके पर फंसा...

उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज पर शख्स ने तानी पिस्तौल, ऐन मौके पर फंसा ट्रिगर

ब्यूनस आयर्सः अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज पर जानलेवा हमला करने की कोशिश की गई है। हमलावर ने उनके सिर पर पिस्तौल तान दी लेकिन अचानक ट्रिगर फंसने से वह बाल-बाल बच गयीं। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। क्रिस्टीना फर्नांडीज अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में अपने घर के बाहर समर्थकों से मिल रही थीं, उसी समय एक हमलावर ने उन पर पिस्तौल तान दी। उसने उपराष्ट्रपति पर गोली चलाने के लिए ट्रिगर दबाया, किन्तु ऐन मौके पर ट्रिगर फंस गया, जिससे उनकी जान बाल-बाल बच गयी।

उपराष्ट्रपति के सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत हमलावर को दबोच लिया। समर्थकों की भीड़ के बीच इस तरह उपराष्ट्रपति की हत्या की कोशिश से हड़कंप मच गया। भारी संख्या में लोग उपराष्ट्रपति का वीडियो भी बना रहे थे। इसलिए उपराष्ट्रपति पर हमले का वीडियो भी रिकार्ड हो गया। बाद में घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हुआ। अर्जेंटीना के राष्ट्रपति राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज ने बताया कि हमलावर की पिस्तौल में पांच गोलियां भरी हुई थीं।

ये भी पढ़ें..पुणे-औरंगाबाद मार्ग पर बनेगा तीन मंजिला फ्लाईओवर, जाम से मिलेगी मुक्ति:…

सुरक्षा कर्मियों ने उसे तुरंत पीछे धकेला और फिर गिरफ्तार कर लिया। हमलावर ब्राजील मूल का बताया जा रहा है। वित्त मंत्री सर्जियो मस्सा ने कहा कि जब विचारों पर नफरत व हिंसा थोपी जाती है तो समाज बर्बाद हो जाते हैं और आज जैसी स्थिति उत्पन्न होती है। हमले में बाल-बाल बची उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज 2007 से 2015 तक देश की राष्ट्रपति भी रह चुकी हैं।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें