Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeदेशShivamurthy Muruga: जेल में बंद आरोपी लिंगायत मठ के संत को सीने...

Shivamurthy Muruga: जेल में बंद आरोपी लिंगायत मठ के संत को सीने में उठा दर्द, अस्पताल में भर्ती

चित्रदुर्गः नाबालिग लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार लिंगायत संत शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू (Shivamurthy) को सीने में दर्द और सांस संबंधित तकलीफ होने के बाद शुक्रवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के एक अस्पताल में शिफ्ट किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुरुवार की रात गिरफ्तारी के बाद जेल में बंद आरोपी संत ने सीने में दर्द और सांस फूलने की शिकायत की थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। मौजूदा समय में आरोपी संत का इमरजेंसी वार्ड में इलाज किया जा रहा है, जहां डॉक्टर ईसीजी, इको टेस्ट और चेस्ट स्कैन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..जन शिकायतों के समाधान में विफल अफसरों से सीएम योगी नाराज, 73 अधिकारियों को भेजा नोटिस

सूत्रों ने कहा कि उन्हें अतिरिक्त इलाज के लिए जयदेव अस्पताल या बेंगलुरु के अपोलो अस्पताल में शिफ्ट किया जा सकता है। संत पर यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों की रोकथाम (पोस्को) अधिनियम और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। उस पर एक महिला वार्डन, जूनियर पोंटिफ और अन्य कर्मचारियों की मदद से 15 और 16 साल की लड़कियों के साथ बलात्कार करने का आरोप है।

क्या है पूरा मामला?

शिकायत के मुताबिक दो लड़कियां (उम्र 15 व 16 साल) मठ के स्कूल में पढ़ती थीं। उनके साथ लगातार साढ़े तीन साल तक रेप किया गया। पीड़िता 24 जुलाई को हॉस्टल से भाग गईं और फिर 25 जुलाई को कॉटनपेट पुलिस स्टेशन में मिली। 26 अगस्त को नजरबाद पुलिस स्टेशन में लिंगायत मठ के स्वामी (Shivamurthy) के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई। वहीं दूसरी ओर कहा जा रहा है कि स्वामी ने अपनी सफाई में ये कहा है कि उन्हें एक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें