Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशएंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट का सहारनीय कार्य, मंदबुद्घि बालिका को परिवार से...

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट का सहारनीय कार्य, मंदबुद्घि बालिका को परिवार से मिलवाया

सोनीपतः एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने कार्रवाई करते हुए कुछ घंटों में बुधवार को 10 वर्षीय गुमशुदा मंदबुद्घि बालिका के परिवार को ढूंढ़ा। एएचटीयू ने बालिका की काउंसलिंग करवाकर उसे अभिभावकों को सौप दिया है। एक दूसरे केस में एएचटीयू ने साल भर से लापता एक महिला को उनके दो बच्चों समेत खोजकर पति के घर वापस पहुंचाया।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के एएसआई संदीप कुमार व हैड कांस्टेबल अनिल कुमार की टीम को मुरथल पुलिस थाना से बालिका की गुमशुदगी की सूचना मिली, बालिका को ढूंढ तो लिया किंतु बच्ची के मुंह से सिर्फ एक ही शब्द निकलता रहा-कोमल। एएचटीयू ने चाईल्ड वैल्फेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के माध्यम से बालिका को बाल ग्राम राई में रखा उसके अभिभावकों को खोजना शुरु किया।

यह भी पढ़ेंः-गोदान एक्सप्रेस की बोगी से धुंआ निकलते देख मचा हड़कम्प, कूदकर…

एएसआई संदीप कुमार ने कहा कि संवेदनशीलता व कड़ी मेहनत के बल पर उन्हें कामयाबी मिली। बालिका सारंग रोड स्थित कल्याण नगर निवासी आवेश की पुत्री है, रेवली में अपने मामा के घर गई हुई थी। मामा के घर से ही वह निकल गई और शांति नगर जा पहुंची। दूसरा मामला जुआं गांव का है। जुआं के बिछड़ परिवार को मिलाने में साल भर की मेहनत के बाद सफलता मिली। मनीषा को उनके बच्चों रीना व सचिन के साथ रेवाड़ी से खोज निकाला। टीम लापता हुई मनीषा व उनके बच्चों को लेकर सोनीपत पहुंची। दोनों बच्चों की काउंसलिंग भी करवाई। एएसआई संदीप कुमार ने कहा कि गुमशुदा व अपहरण तथा मानव तस्करी के मामलों में जन सहयोग अपेक्षित रहता है। लोगों के सहयोग से ऐसे मामलों में सफलता जल्दी मिलती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें