CM योगी के क्षेत्र में सुरक्षित नहीं महिलाएं, बदमाशों ने दौड़ाकर महिला प्रधान को मारी गोली

0
41
gun fire

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा की बात कर रही है,लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। ताजा मामला सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर का है, यहां रविवार देर रात रघुनाथपुर गांव में अज्ञात बदमाशों ने एक महिला ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने के बाद पीड़िता दुर्गावती देवी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उधर इस घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है, फिलहाल गांव में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें..छात्रों के विचारों को मंच देगी सरकार, इसी महीने स्कूलों में शुरू होगा ‘प्रोजेक्ट वॉयस’

खबरों के मुताबिक, दुर्गावती अपने घर के बाहर बैठी थीं, तभी बाइक सवार चार बदमाशों ने उन पर गोली चला दी और मौके से फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर जब ग्रामीण दौड़े तो बदमाश भाग गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने बताया कि वारदात के पीछे पुरानी रंजिश हो सकती है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

बता दें कि सहजनवां विकास खण्ड के गांव रघुनाथपुर की ग्राम प्रधान दुर्गावती देवी रविवार शाम 7.30 बजे अपने दरवाजे पर बैठी थीं। इस बीच दो बाइक से चार बदमाश उनके घर पहुंचे। बदमाशों ने चेहरा बांध रखा था। प्रधान के दरवाजे पर चढ़कर उन्होंने प्रधान दुर्गावती देवी के ऊपर तमंचा तान दिया। बदमाशों की मंशा भांप कर प्रधान ने जान बचाकर गांव की तरफ भागने की कोशिश की लेकिन बदमाशों ने उन्हें दौड़ाकर गोली मार दी। घटना के बाद परिवार वाले उन्हें तत्काल उन्हें मेडिकल कालेज लेकर रवाना हो गए, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई । सूचना के बाद हरपुर बुदहट पुलिस और CO खजनी मौके पर पहुंच गए। एहतियातन गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

गौरतलब है कि महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के नाम पर उत्तर प्रदेश सरकार ने भले ही मिशन शक्ति जैसी प्रभावी योजनाएं चला रखे हो लेकिन गोरखपुर में तस्वीर कुछ ही देखने को मिल रही है। यहां महिलाएं सुरक्षित नहीं है। मर्डर, रेप उत्पीड़न जैसे अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। जिले में अपराधियों में पुलिस का जरा भी खौफ नहीं दिख रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)