Saturday, October 5, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeखेलमोईन अली ने वॉस्टरशायर काउंटी को कहा अलविदा, इस नई टीम के...

मोईन अली ने वॉस्टरशायर काउंटी को कहा अलविदा, इस नई टीम के साथ किया करार

मोईन अली

बर्मिंघमः वारविकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली के साथ तीन साल का करार किया है। बर्मिंघम के स्पार्कहिल में जन्मे, 35 वर्षीय मोईन रेड-बॉल क्रिकेट के लिए भी उपलब्ध हैं, जिसमें उनके सौदे में पे-एज़-यू-प्ले क्लॉज शामिल है। अली उसी क्लब में लौटे है जहां उन्होंने 15 साल की उम्र में अपनी पेशेवर क्रिकेट यात्रा की शुरूआत की थी।

ये भीदिल्ली एयरपोर्ट पर झारखंड के सीएम ने लालू यादव से की मुलाकात, की स्वस्थ होने की प्रार्थना

बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के स्पिनर मोईन ने अपने प्रथम श्रेणी और काउंटी चैम्पियनशिप डेब्यू पर अर्धशतक लगाया है। मोईन ने दुनिया भर में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय स्टार बन गए हैं, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में भी वह नियमित हैं। 2015 एशेज और 2019 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मोईन ने इंग्लैंड (64 टेस्ट, 119 एकदिवसीय और 49 टी 20) के लिए 228 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 5,470 रन (आठ शतक) बनाए और 318 विकेट लिए।

मोईन ने कहा, “मैं एजबेस्टन में घर लौटने के लिए खुश हूं। मैं यहीं स्टेडियम से कुछ ही मील दूर पैदा हुआ हूं, मेरा जीवन हमेशा बर्मिंघम के आसपास केंद्रित था। जब अवसर ने खुद को प्रस्तुत किया, तो यह एक ऐसा निर्णय था जिसे मैं ना नहीं कह सकता था और मुझे विश्वास है कि मैं बियर्स में मेरा अधूरा काम पूरा करूंगा।” उन्होंने कहा, “मैं विश्व क्रिकेट में सबसे अच्छे माहौल में वापस आने और खेलने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं। यह एक ऐसी जगह है जिसका इतना इतिहास है और खिलाड़ियों के पास हमेशा यहां खेलने की यादें और कहानियां होती हैं। मैं योगदान देने और हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। उम्मीद है कि कुछ खास होगा।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें