Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeखेलविंबलडन 2022: सिमोना हालेप ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, सेरेना को...

विंबलडन 2022: सिमोना हालेप ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, सेरेना को हराने वाली हार्मोनी बाहर

लंदनः पूर्व चैंपियन रोमानिया की सिमोना हालेप ने विंबलडन 2022 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हालेप ने सोमवार को चौथे दौर के मुकाबले में चौथी वरीयता प्राप्त पाउला बडोसा को हराकर पांचवीं बार विंबलडन में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मैच की शुरुआत से अंत तक हालेप ने बडोसा को कोई मौका नहीं दिया और आसानी से मैच सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से जीत लिया। यह मुकाबला 59 मिनट तक चला। हालेप ने 2019 में विंबलडन खिताब जीता था, जबकि इसके अगले साल कोरोना वायरस महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया। रोमानिया की यह खिलाड़ी बाएं पैर की पिंडली में चोट के कारण पिछले साल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाई थी।

ये भी पढ़ें..फेसबुक पर शुरू हुई दोस्ती के बाद की दूसरी शादी, भांडा फूटने पर प्रेमिका के साथ फरार

बता दें कि क्वार्टर फाइनल में हालेप का सामना 20वीं वरीयता प्राप्त अमांडा अनिसिमोवा के साथ होगा। 20वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा ने फ्रांस की हार्मनी टैन को 6-2, 6-3 से हराकर अपने पहले विंबलडन क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। यह मुकाबला 74 मिनट तक चला। सोमवार को ही अजला टोमलानोविच ने एलिज कॉर्नेट को 4-6, 6-4, 6-3 से हराया। वह अगले दौर में एलेना रिबाकिना से भिड़ेंगी। 17वीं वरीय रिबाकिना ने पेट्रा मार्टिच को 7-5, 6-3 से हराया।

मैच के बाद अनिसिमोवा ने कहा, “यह अभी एक सपने के सच होने जैसा है। मुझे लगता है कि जब मैं 17 साल की थी, तो मुझे फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने की उतनी खुशी नहीं थी, जितनी मुझे होनी चाहिए थी। केवल एक साल बाद मुझे लगता है कि यह समझ में आया कि वह क्या था, यह वास्तव में मेरे लिए कितना मायने रखता था।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें