तिहाड़ जेल में महाठग सुकेश का नया ‘कारनामा’, CCTV कैमरे में कैद हुई करतूत

46

नई दिल्लीः महाठग सुकेश चंद्रशेखर बेशक दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हो, लेकिन वो बाहर के लोगों से संपर्क में है। सुकेश ने एक बार फिर सुरक्षा व्यवस्था में सेंधमारी लगाई है। अबकी बार महाठग जेल के बाहर मैसेज भिजवाते सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। चंद्रशेखर को अधिकारियों ने जेल के अंदर से एक खत भेजते हुए पकड़ा है। महानिदेशक (कारागार) संदीप गोयल ने बताया, “कुछ दिन पहले सीसीटीवी रिकॉर्डिग में एक नर्सिग स्टाफ (संविदा कर्मचारी) सुकेश चंद्रशेखर से कुछ पेपर लेते हुए देखा गया था। जब कर्मचारी से पूछताछ की गई तो पता चला कि उसे सुकेश ने किसी को देने के लिए यह खत दिया था।”

ये भी पढ़ें..देश में हो रही छत्तीसगढ़ के ‘हमर लैब’ की चर्चा, सस्ती दरों पर गरीबों की हो रही जांच

बताया जा रहा है कि ये लैटर नर्सिंग स्टाफ को सुकेश के किसी जानकार को बाहर जाकर देना था। नर्सिंग स्टाफ से जब पूछा गया तो वो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई। फिलहाल, तिहाड़ के अधिकारियों ने इसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस से संपर्क किया है। अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। सुकेश चंद्रशेखर इस समय तिहाड़ जेल की जेल नंबर 3 में बंद है। सूत्रों की मानें तो चंद्रशेखर मई के शुरुआती दिनों में भूख हड़ताल पर था, जिसके चलते उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे 9 जून को जेल स्थित हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। इस दौरान वह इस स्टाफ के कर्मचारी से मिला था।

200 करोड़ की ठगी का आरोप

बता दें कि इससे पहले सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के तिहाड़ जेल में रहकर 200 करोड़ रुपए की ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया था। सुकेश ने तिहाड़ जेल से ही गृह मंत्रालय का अफसर बनकर ठगी की थी। आरोपी ने आवाज बदलकर लोगों को झांसे में ले लिया था। आरोप है कि सुकेश ने जेल अधिकारियों को लाखों रुपए की रिश्वत देकर मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था। जांच के बाद कई जेल अधिकारी गिरफ्तार हुए थे। चंद्रशेखर को पिछले साल हाई प्रोफाइल लोगों से धोखाधड़ी और जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)