Sunday, October 20, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदुनियाकराची के माॅल में हिंसक प्रदर्शन के साथ तोड़फोड़, ईशनिंदा को लेकर...

कराची के माॅल में हिंसक प्रदर्शन के साथ तोड़फोड़, ईशनिंदा को लेकर सैमसंग के 27 कर्मी गिरफ्तार

कराचीः ईशनिंदा को लेकर पाकिस्तान में भी माहौल गरमा गया है। कराची के स्टार सिटी मॉल में हिंसक प्रदर्शन के साथ तोड़फोड़ की गयी है। उपद्रव कर रहे लोग दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग पर ईशनिंदा का आरोप लगा रहे थे। पुलिस ने सैमसंग के 27 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक कराची के स्टार सिटी मॉल में वाई-फाई उपकरण में कथित तौर पर ईशनिंदा वाली टिप्पणी का आरोप लगाया गया था। आरोप था कि मॉल परिसर में मौजूद सैमसंग के वाई-फाई कनेक्शन से यह टिप्पणी की गयी थी। इसके बाद भारी संख्या में लोग कराची के इस माल पर पहुंचे और तोड़फोड़ शुरू कर दी।

गुस्साए लोग हिंसक हो गए और कुछ कर्मचारियों के साथ मारपीट की। इन लोगों ने सैमसंग के बोर्ड आदि तोड़ दिये और आगजनी की। ये लोग घंटों उत्पात मचाते रहे। घटना को लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी द्वारा जारी मोबाइल क्यूआर कोड में पैगंबर के अनादर से लोग खफा हो गए। माना जा रहा है कि हंगामा करने वाले ज्यादातर लोग आतंकी संगठन तहरीक ए लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) से जुड़े थे।

ये भी पढ़ें..पहाड़ों की रानी मसूरी में पहली बार धूमधाम से निकाली गई…

उत्पात की सूचना मिलते ही कराची पुलिस मौके पर पहुंची और विवादित वाईफाई उपकरण जब्त कर लिया। तनाव बढ़ता देख पुलिस ने सैमसंग पाकिस्तान के 27 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया। इनपर पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी को लेकर ईशनिंदा का मामला दर्ज किया गया है। हंगामे के बाद सैमसंग ने बयान जारी कर माफी मांगी है। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने बयान में कहा है कि वह धार्मिक मामलों में तटस्थता बनाए रखती है। कंपनी ने इस पूरे प्रकरण की आंतरिक जांच कराने की बात भी कही है।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें