Tuesday, October 15, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशकानपुर हिंसा मामलाः मास्टरमाइंड समेत चार आरोपितों को कोर्ट ने 14 दिन...

कानपुर हिंसा मामलाः मास्टरमाइंड समेत चार आरोपितों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

कानपुरः कानपुर में भड़की हिंसा के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी और तीन अन्य आरोपितों को रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच यहां की एक अदालत में पेश किया गया। अदालत ने चारों आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। वहीं कानपुर हिंसा मामले की जांच करने के लिए एडीजी एटीएस नवीन अरोड़ा भी कानपुर पहुंचे। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी के साथ उपद्रवी इलाकों का जायजा लिया।

बेकनगंज थाना क्षेत्र में तीन जून को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल में कई लोग घायल हुए थे। भीषण बवाल की घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। पहले तेज तर्रार आईपीएस अजय पाल शर्मा को लखनऊ से भेजा गया और अब एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) के एडीजी नवीन अरोड़ा को भी कानपुर पहुंच गए। वहीं कोर्ट में सुनवाई के दौरान आईपीएस अधिकारी अजयपाल शर्मा मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि अदालत ने चारों आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इसके बाद सभी आरोपितों को जिला कारागार भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही अदालत से आरोपितों की रिमांड की मांग करेंगे, ताकि उनसे हिंसा की तैयारियों, फंडिंग, पीएफआई कनेक्शन और अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की जा सके।

ये भी पढ़ें..हिमाचल: विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बना रही कांग्रेस

इस मामले में एडीजी नवीन अरोड़ा ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी के साथ सबसे पहले सद्भावना पुलिस चौकी पहुंचे। यहां पर कुछ देर तक चौकी के अंदर बैठकर घटना से जुड़े सभी पहलुओं को ज्वाइंट पुलिस आयुक्त से समझा। इसके बाद आस-पास के इलाके का जायजा लिया। यहां से नई सड़क सहित उन सभी जगहों को देखा, जहां से उपद्रवी पत्थरबाजी और बमबाजी कर रहे थे। करीब दो घंटे तक गहन जांच-पड़ताल के बाद पुलिस मुख्यालय पहुंचे और अधिकारियों से जांच संबंधी जानकारी ली।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें