Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeखेलस्वर्ण पदक विजेता निकहत जरीन और ईशा सिंह को दो-दो करोड़ रुपये...

स्वर्ण पदक विजेता निकहत जरीन और ईशा सिंह को दो-दो करोड़ रुपये देगी तेलंगाना सरकार

हैदराबादः तेलंगाना सरकार ने बुधवार को विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली निकहत जरीन और हाल ही में ISSF जूनियर विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए निशानेबाज ईशा सिंह को दो-दो करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में कामयाबी हासिल करने वाली और तेलंगाना का नाम रोशन करने वाली महिला मुक्केबाज और निशानेबाज को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सम्मानित करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें..राकेश टिकैत पर हुए हमले का सच आया सामने, आरोपी ने बताई असली वजह

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। नकद पुरस्कार के अलावा, सरकार ने हैदराबाद में बंजारा हिल्स या जुबली हिल्स में दोनों खिलाड़ियों को प्लॉट देने का भी निर्णय लिया। निजामाबाद जिले की रहने वाली जरीन विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पांचवीं भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं। 19 मई को उन्होंने भारतीय महिला मुक्केबाजों के चयनित क्लब में शामिल होने के लिए 52 किग्रा वर्ग में थाईलैंड की जितपोंग जुतामास को हरा दिया।

ईशा सिंह ने हाल ही में जर्मनी में संपन्न ISSF जूनियर विश्व कप में टीम स्पर्धाओं में तीन स्वर्ण पदक अपने नाम किए। इस बीच, राज्य सरकार ने किन्नर मेटला कलाकार दर्शनम मोगुलैया को एक करोड़ रुपये नकद पुरस्कार देने का निर्णय लिया, जो पद्म श्री से सम्मानित हैं। मुख्यमंत्री ने पहले ही नकद पुरस्कार की घोषणा कर दी थी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मोगुलैया के अनुरोध पर सरकार ने बी.एन. रेड्डी नगर कॉलोनी में प्लॉट देने का निर्णय लिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें