Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशकर्नाटक में पाठ्यपुस्तक संशोधन विवाद हुआ हिंसक, अब तक 15 गिरफ्तार

कर्नाटक में पाठ्यपुस्तक संशोधन विवाद हुआ हिंसक, अब तक 15 गिरफ्तार

बेंगलुरुः कर्नाटक में पाठ्यपुस्तक संशोधन विवाद बुधवार को हिंसक हो उठा। राज्य के तुमकुरु जिले के तिप्तूर शहर में शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश के आवास के पास प्रदर्शकारियों ने तोड़फोड़ की। पुलिस ने कथित रूप से तोड़फोड़ में शामिल 15 लोगों को गिरफ्तार किया। पाठ्यपुस्तक संशोधन मुद्दे पर विरोध की आवाज उठाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) द्वारा विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें..कश्मीरी हिंदुओं की टारगेट किलिंग पर सरकार गंभीर, उपराज्यपाल के साथ बैठक करेंगे शाह

आरोप है कि विरोध के दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने खाकी शॉर्ट्स जलाए और मंत्री के आवास में घुसने की कोशिश की। गृहमंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि ऐसी सूचना थी कि नागेश के घर में आग लगाने की भी कोशिश की गई। उन्होंने कहा, “राज्य में इस तरह की ‘गुंडागर्दी’ के लिए कोई जगह नहीं है।”

उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना के सिलसिले में 15 लोगों को हिरासत में लिया है और दो वाहन भी जब्त किए हैं। उन्होंने मंत्री नागेश के आवास का भी दौरा किया। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि ‘गुमराह करने वालों’ के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की जाएगी। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि ने इस घटना की निंदा की है और इसके लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें