जातीय जनगणना को लेकर सीएम नीतीश आज करेंगे सर्वदलीय बैठक, तय होगी रूपरेखा

45

पटनाः बिहार में जातीय जनगणना को लेकर बुधवार की शाम सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। सीएम सचिवालय स्थित संवाद में शाम चार बजे से बुलाई गई इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। इस बैठक में सभी दलों के प्रतिनिधि के शामिल होने की संभावना है। बैठक में बिहार में जातीय जनगणना किस तरह कराई जाए, इसकी रूपरेखा पर विचार विमर्श होगा। संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सभी दलों को सर्वदलीय बैठक में भाग लेने की अपील की है।

उन्होंने बताया विधानसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले सभी दलों को बैठक में बुलाया गया है। सभी दल जातीय जनगणना को लेकर सहमत भी हैं। उल्लेखनीय है कि जातीय जनगणना को लेकर बिहार की राजनीति पिछले कई महीने से गर्म है। सभी दलों की राय से ही राज्य सरकार ने एक जून को सर्वदलीय बैठक कराने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें..ज्ञानवापी मामला: हिंदू वादी संगठन ने अधिवक्ता पिता-पुत्र की जोड़ी को…

बैठक में आए सर्वदलीय सुझावों के आधार पर राज्य में जातीय जनगणना कराने का प्रस्ताव कैबिनेट की बैठक में भेजा जाएगा, इसकी मंजूरी मिलते ही, इस पर कार्य प्रारंभ हो जाएगा। मंत्री चौधरी ने कहा कि जातीय जनगणना को लेकर राज्य का एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से भी मुलाकात कर चुका है। केंद्र सरकार ने असमर्थता जताते हुए कहा था कि राज्य सरकार चाहे तो अपने स्तर से इसे करा सकती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…