Sunday, October 20, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशआजम खान को मिली दो महीने की अंतरिम जमानत, जेल से बाहर...

आजम खान को मिली दो महीने की अंतरिम जमानत, जेल से बाहर आने पर संशय बरकरार

प्रयागराजः समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है। आजम खान को हाईकोर्ट ने दो महीने की अंतरिम जमानत दी है। फिलहाल आजम खान के जेल से बाहर आने पर संशय बरकरार है। सपा के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को जमानत दे दी है। वक्फ बोर्ड की जमीन मामले में पांच मई को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया था।

न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी ने खुली अदालत में फैसला सुनाया। हालांकि आजम के जेल से बाहर आने पर संशय बना हुआ है। तीन दिन पहले ही आजम खान के खिलाफ दर्ज स्कूलों की मान्यता से सम्बंधित एक मामले में जेल में नोटिस तामिला कराया गया है। कोर्ट ने गत पांच मई को आजम खान की ओर से एडवोकेट इमरान उल्लाह और सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता एमसी चतुर्वेदी को तीन घंटे तक सुनने के बाद जमानत पर निर्णय सुरक्षित किया था।

ये भी पढ़ें..कमजोर पड़ने लगा चक्रवात असानी, इन क्षेत्रों में भारी बारिश की…

उसके पूर्व चार दिसम्बर 2021 को भी कोर्ट ने जमानत अर्जी पर कई दिन की लम्बी सुनवाई के बाद फैसला रिजर्व किया था। बीते माह सरकार ने मामले के संदर्भ में कुछ नए तथ्य और पेश करने का प्रार्थना पत्र दिया था, जिसके बाद जमानत पर पांच मई को फिर सुनवाई की गई। गौरतलब है कि आजम खान के खिलाफ 2019 से अब तक 90 मामले दर्ज हुए, जिनमें से 88 मामलों में जमानत मिल चुकी है। इनमें से एक मुकदमा पिछले सप्ताह दर्ज हुआ है। उस मामले को जेल में तामिला भी करा दिया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि आजम को उस मामले में भी अब जमानत लेनी होगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें