Monday, October 14, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशगैंगस्टर विकास दुबे की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, डीएम के आदेश पर...

गैंगस्टर विकास दुबे की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, डीएम के आदेश पर हुई कार्यवाही

कानपुरः उत्तर प्रदेश सरकार ने मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे और उनके रिश्तेदारों की 67 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। इन संपत्तियों को कुर्क करने के आदेश जिलाधिकारी की अदालत ने जारी किए हैं। कुर्क की गई 13 अचल और 10 चल संपत्तियां विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे, उनकी मां सरला दुबे और दो बेटों आकाश और शानू के नाम हैं। संपत्तियां बिकरू गांव, चौबेपुर, कानपुर देहात और लखनऊ में स्थित हैं।

विकास दुबे और उसके साथियों ने 3 जुलाई, 2020 को आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी, जब पुलिसकर्मी कथित तौर पर एक मामले में उन्हें गिरफ्तार करने गए थे। विकास दुबे को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया गया और बाद में एक मुठभेड़ में मार गिराया गया और उनके पांच सहयोगियों का भी ऐसा ही हश्र हुआ। जिला प्रशासन ने बिकरू गांव में दुबे के घर पर बुलडोजर चला दिया था।

ये भी पढ़ें..देहरादून-हरिद्वार सहित 6 स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, मचा…

पुलिस के अनुसार, एक वरिष्ठ स्तर के अधिकारी ने हाल ही में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) से गैंगस्टर विकास दुबे सहित बिकरू मामले के सभी आरोपियों की सभी चल और अचल संपत्तियों का मूल्यांकन और अंकन शुरू किया था। इसी कड़ी में उनके कैशियर जयकांत बाजपेयी की 2.97 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति पहले ही कुर्क की जा चुकी है। इसके बाद पुलिस ने दुबे की दो गाडियों, दो ट्रैक्टर-ट्रॉली, बिकरू गांव स्थित पुश्तैनी मकान, गांव में 12 बीघा जमीन, साकरवां की 13 बीघा जमीन और शिवली में मकान व दुकानों पर छापेमारी की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें