Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeपंजाबवालीबाल प्रतियोगिता के दौरान जोरदार धमाका, एक बच्चे की मौत, दो घायल

वालीबाल प्रतियोगिता के दौरान जोरदार धमाका, एक बच्चे की मौत, दो घायल

चंडीगढ़ः पंजाब के अमृतसर जिला के अंतर्गत आते अजनाला में चल रही वालीबॉल प्रतियोगिता के दौरान सोमवार सुबह हुए जोरदार धमाके (blast) में एक बच्चे की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए। धमाका पोटाश भरते समय हुआ है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इससे पहले तरनतारन में भी इसी तरह का बड़ा हादसा हो चुका है। अमृतसर व तरनतारन के इलाकों में आज भी पोटाश वाले पटाखों का इस्तेमाल किया जाता है।

ये भी पढ़ें..पत्नी और दो बच्चों की हत्या के बाद युवक ने लगाई फांसी, जानें इस आत्मघाती कदम की वजह

जानकारी के अनुसार अमृतसर के अजनाला में सोमवार को वालीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग शिरकत करने आए थे। इसी बीच एक टीम का युवक प्रतियोगिता में जश्न मनाने के लिए पोटाश का इस्तेमाल कर रहा था। वह लोहे की बनी एक बंदूक में पोटाश भरकर चला रहा था। तेज आवाज वाले पटाखे देखने के लिए वहां बच्चे भी जमा थे। इसी दौरान युवक जब बंदूक में पोटाश भर रहा था तो जोरदार धमाका (blast) हो गया। जिससे प्रतियोगिता स्थल पर मौजूद एक 13 वर्षीय किशोर की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने मरने वाले की पहचान सुखदीप सिंह 12 साल के रूप में बताई है l 2 अन्य जख्मी हुए बच्चों की हालत गंभीर है उन्हें पास के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया हैl पता चला है कि गांव में हुई प्रतियोगिता जीतने के बाद उक्त तीनों बच्चे कहीं से पोटाश से लेकर अपने घर के पास पहुंचे थे l तीनों मिलकर उसे पत्थर से बारीक करने का प्रयास कर रहे थे कि उसमें धमाका हो गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें