Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदुनियालंदन तक पहुंची पाकिस्तान की सियासी तपिश, पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर...

लंदन तक पहुंची पाकिस्तान की सियासी तपिश, पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर हुआ हमला

लंदनः पाकिस्तान में इमरान खान के प्रधानमंत्री पद पर बने रहने को लेकर चल रहा घमासान इस्लामाबाद से लंदन तक पहुंच गया है। लंदन में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर 24 घंटे के भीतर दूसरी बार इमरान खान समर्थकों ने हमला किया जिसमें जिसमें तीन लोग घायल हो गए हैं। इस्लामाबाद में नेशनल असेंबली में इमरान के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के मसले पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होनी है।

पाकिस्तान के विपक्ष दलों ने सुप्रीम कोर्ट से पूर्ण पीठ में सुनवाई की मांग की है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इन दिनों लंदन में रह रहे हैं। उनके लंदन कार्यालय पर दो दर्जन के आसपास नकाबपोश पहुंचे और हमला कर दिया। उस समय वहां नवाज शरीफ समर्थक भी मौजूद थे। दरअसल एक दिन पहले भी नवाज पर कुछ लोगों ने हमला किया था। तब उन्हें फोन फेंक कर मारा गया था।

ये भी पढ़ें..जम्मू-कश्मीरः पुंछ में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार…

नवाज समर्थकों का मानना था कि हमलावर इमरान खान के समर्थक हैं। इसीलिए नवाज समर्थक पहले ही उनके लंदन स्थित कार्यालय में जुटे थे। एक बार फिर जब नवाज के कार्यालय में हमला हुआ तो नवाज समर्थकों ने जवाब दिया। इस घटनाक्रम में तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने दोनों पक्षों के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच नेशनल असेंबली में इमरान खान के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज किये जाने के मसले पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। संयुक्त विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट से पूर्ण पीठ (फुल बेंच) में सुनवाई की मांग की है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें