Tuesday, October 22, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशबीरभूम में हुए नरसंहार के बाद बगटुई गांव बमों का जखीरा बरामद,...

बीरभूम में हुए नरसंहार के बाद बगटुई गांव बमों का जखीरा बरामद, 3 गिरफ्तार

Birbhum massacre

बीरभूमः पंश्चिम बंगाल के बीरभूम (birbhum violence) जिले में बगटुई गांव नरसंहार के बाद बड़ी संख्या में बम बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बरशाल ग्राम पंचायत के तृणमूल उपप्रमुख भादू शेख की हत्या के मुख्य आरोपित पलाश शेख के घर के पीछे से बड़ी संख्या में बम मिले हैं। शुक्रवार देर रात पुलिस ने 22 बम बरामद किये। बम निरोधक दस्ता ने शनिवार को सभी बमों को निष्क्रिय कर दिया। वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश पर बीरभूम (birbhum violence) जिला पुलिस की कार्रवाई के बाद पांच दिनों में 30 किलो से अधिक विस्फोटक और 400 से अधिक बम और मसाले बरामद किये गये।

ये भी पढ़ें..पूर्व CM चन्नी के भतीजे पर ED ने कसा शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल

पुलिस के मुताबिक भादू शेख की हत्या के आरोपितों में से एक पलाश शेख के घर में बम या आग्नेयास्त्र होने की सूचना के आधार के पर शनिवार रात को पुलिस ने पलाश शेख के घर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को पलाश शेख के घर के पीछे ईंट के ढेर में लकड़ी से दबी एक प्लास्टिक के अंदर दो जार रखे दिखे। पुलिस ने दोनों जार में बम होने की आशंका में बम स्कवाड को सूचना दे दी। इस पर रविवार की सुबह बम स्कवाड के सदस्य बगटुई गांव पहुंचे और सभी 22 बमों को निष्क्रिया किया।

पूर्वी बर्दवान जिला पुलिस के अनुसार, पांच दिन में 450 से ज्यादा बम और 3 किलो बम बनाने का मसाला बरामद हुआ है। इसके अलावा करीब 50 आग्नेयास्त्र और 90 राउंड गोलियां भी बरामद की गयीं। अभी तक अवैध रूप से हथियार जमा करने के आरोप में 47 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि 21 मार्च सोमवार की शाम रामपुरहाट के बगटुई गांव के मोड़ पर बरशाल ग्राम पंचायत के तृणमूल उपप्रमुख भादु शेख की हत्या कर दी गई। आरोप है कि बम से हमला कर उनकी हत्या की गई है। इसके बाद कथित रूप से बदले की कार्रवाई में बगटुई गांव में आगजनी की गई थी। भादू शेख की हत्या के आरोपितों में से सोना शेख और पलाश शेख अभी भी लापता हैं। पुलिस उन्हें तलाश कर रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें