Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशयूपी में सड़कों पर दिखेंगी नई बसें, विधानसभा चुनाव के बाद 267...

यूपी में सड़कों पर दिखेंगी नई बसें, विधानसभा चुनाव के बाद 267 नई बसें खरीदने की तैयारी शुरू

लखनऊः उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) विधानसभा चुनाव बाद 267 नई बसें खरीदेगा। नई बसों को खरीदने के लिए टेंडर प्रक्रिया मार्च में शुरू करने की तैयारी चल रही है। परिवहन निगम ने इस वित्तीय वर्ष में अपने संसाधनों से 267 नई बसें खरीदने का फैसला किया है। इससे पहले 150 बसों को खरीदने की टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब चुनाव आयोग से पहले से चल रही प्रक्रिया के लिए अनुमति मांगी गई है।

नई बसों की खरीद के लिए टेंडर प्रक्रिया विधानसभा चुनाव बाद मार्च में शुरू करने की तैयारी है। इससे रोडवेज के बेड़े में आने वाले महीनों में 417 नई बसें शामिल होंगी। इनमें अधिकांश बसें सामान्य श्रेणी की होंगी। परिवहन निगम के मुताबिक, रोडवेज के बेड़े में काफी संख्या में पुरानी बसें हैं। इन बसों की जगह नई बसों को शामिल करने के लिए तैयारियां चल रही हैं। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले 150 बसों की टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी। अब 267 नई बसों की खरीद के लिए मार्च माह का इंतजार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..हिजाब विवाद: स्कूल-कॉलेजों में 3 दिनों तक छुट्टी की घोषणा, सुनवाई स्थगित

नई बसों की खरीद के लिए प्रस्ताव तैयार है। विधानसभा चुनाव बाद जैसे ही परिवहन निगम बोर्ड की बैठक होगी प्रस्ताव को रखा जाएगा। नई बसों के आने से यात्रियों का सफर और अधिक आरामदायक हो जाएगा। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक आरपी सिंह का कहना है कि कोरोना काल के चलते करीब तीन साल बाद बसों की खरीद प्रक्रिया शुरू होगी। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के बाद मार्च माह के अंत में इसे अमली जामा पहनाया जाएगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें