Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशडाडम पहाड़ में हुए हादसे में राहत कार्य में जुटे हैं 250...

डाडम पहाड़ में हुए हादसे में राहत कार्य में जुटे हैं 250 बचावकर्मी

भिवानीः भिवानी के डाडम में नए वर्ष की सुबह एक जनवरी को हुए पहाड़ दरकने की घटना के बाद रविवार को राहत कार्य लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। इसमें अब तक छह: लोगों को निकाला गया है, जिनमें चार लोग मृतक पाए गए है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ, हिसार कैंट की फोर्स सहित भिवानी जिला प्रशासन की टीम राहत कार्यो में जुटी हुई है।

आसपास के क्षेत्र में लगी पोपलैंड व जेसीबी मशीनों से घटना स्थल की मशीनों को साफ किया जा रहा है, ताकि पत्थरों के नीचे दबे लोगों को निकाला जा सकें। जिला प्रशासन का मानना है कि इसमें एक-दो से अधिक लोगों के दबे होने की संभावना नहीं है। हालांकि यह भी सूचनाएं आ रही है कि पहाड़ से घिरे बड़े पत्थर को प्रशासन ब्लास्ट के माध्यम से हटाने पर भी काम कर सकता है। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

यह भी पढ़ेंः-भारतीय सेना ध्रुव हेलिकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी, खेतों में करानी पड़ी आपात लैंडिंग

वहीं इस बारे में भिवानी एसपी अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि जिला प्रशासन की पूरी टीम बाहर से आई हुई टीमों के साथ मिलकर राहत कार्य में लगी हुई है। युद्धस्तर पर राहत कार्य जारी है तथा 24 घंटे का समय अभी और लग सकता है। पूरे ऑपरेशन को कंप्लीट करने में हमारी टीम ने लगातार लगी हुई है। अभी तक 6 लोगों को निकाला गया है जिसमें से चार की मौत हो चुकी है। दो घायल बताए जा रहे।वही विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग घटनास्थल पर पहुंच रहे है तथा मृतकों को मुआवजे की बात कर रहे है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें