Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलIND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित की जगह राहुल बने...

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित की जगह राहुल बने टीम इंडिया के उप-कप्तान

राहुल

मुंबईः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया है। वह चोटिल रोहित शर्मा की जगह लेंगे। रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते टीम से बाहर हैं।BCCI ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए केएल राहुल को उप-कप्तान बनाया है। बता दें कि टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच 26 से 30 दिसंबर तक सेंच्यूरियन में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट तीन से सात जनवरी तक जोहानसबर्ग में व तीसरा और आखिरी टेस्ट 11 से 15 जनवरी तक केपटाउन में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें..प्रधानमंत्री ने पूर्व सैनिक को फोन कर बीमार बहन के इलाज में मदद का दिया भरोसा

गौरतबल है कि इससे पहले रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था। लेकिन चोट के चलते उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। अब रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को यह जिम्मेदारी दी गई है। इसी के साथ 26 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में केएल राहुल का मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करना भी लगभग तय माना जा रहा है। बता दें कि साल 2018 में भी केएल राहुल ने भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरा किया था लेकिन वह उस दौरे में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। राहुल ने 2018 में खेली गई टेस्ट सीरीज में 2 टेस्ट की 4 पारियों में 7.50 की औसत से महज 30 रन बनाए थे।

भारत की टेस्ट टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, प्रियांक पांचाल, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर) ), आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें