Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeफीचर्डअमरिंदर ने की भाजपा के साथ पार्टी के गठबंधन की घोषणा

अमरिंदर ने की भाजपा के साथ पार्टी के गठबंधन की घोषणा

चंडीगढ़: पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन की घोषणा कर दी है। दो बार के मुख्यमंत्री रहे पूर्व कांग्रेस नेता ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात के बाद एक ट्वीट में कहा, “केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पंजाब प्रभारी गजेन्द्र सिंह शेखावत से आज नई दिल्ली में मुलाकात की, ताकि पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले भविष्य की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की जा सके।

हमने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए औपचारिक रूप से भाजपा के साथ सीट समायोजन की घोषणा की है।” तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर किसानों के विरोध के अंत से पहले, अमरिंदर सिंह ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ उन्होंने जो भी सीट व्यवस्था की है, वह किसानों के मुद्दों के समाधान के अधीन होगी।

यह भी पढ़ेंः-Jammu Kashmir: इस साल क्रिसमस पर कश्मीर और लद्दाख में होगी जोरदार बर्फबारी

2 नवंबर को अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सात पन्नों का पत्र भेजा था। उन्होंने राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बाद सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें