Tuesday, October 22, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeखेलचेन्नइयन के खिलाफ हार की हैट्रिक से बचने उतरेगा मोहन बागान

चेन्नइयन के खिलाफ हार की हैट्रिक से बचने उतरेगा मोहन बागान

गोवा: लगातार दो हार का मुंह देखने वाले एटीके मोहन बागान शनिवार को चेन्नइयन एफसी खिलाफ इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में अपने अभियान को जीत की पटरी पर लौटाने की कोशिश करेगा। शनिवार को यह मुकाबला दिन का पहला मैच होगा, जो कि फतोर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

पिछले सीजन में फाइनल मैच खेल चुकी मोहन बागान को मुंबई सिटी एफसी और जमशेदपुर एफसी के खिलाफ अपने पिछले दो मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा है। लीग की शीर्ष टीम मुंबई ने कोच एंटोनिओ लोपेज हबास की टीम को 5-1 से रौंदा था और फिर जमशेदपुर ने ग्रीन-महरून ब्रिगेड को 2-1 हराया था। बगान चार मैचों में दो जीत से छह अंक बटोरकर तालिका में छठे स्थान पर है। चेन्नइयन तीन मैचों से सात अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर है।

बगान की डिफेंस लड़खड़ा रही है। वो इस सीजन के चार हीरो आईएसएल मैचों में नौ गोल खा चुकी है। अगर इस परिपेक्ष्य में देखे तो बागान ने हीरो आईएसएल 2020-21 के लीग मैचों में केवल 15 गोल खाए थे। यह पहला अवसर है, जब हीरो आईएसएल 2020-21 में शामिल होने के बाद बगान ने पहली बार लगातार दो मैच में शिकस्त खाई है।

रॉय कृष्णा, हुगो बौमौस और महावीर सिंह को एक ऐसी टीम के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, जिसने हीरो आईएसएल 2020-21 के अपने पहले मैच में एकमात्र गोल खाया है। चेन्नइयन एफसी ने तीन हीरो आईएसएल मैचों में केवल एक गोल गंवाया है। उनका हीरो आईएसएल 21-22 में सर्वश्रेष्ठ रक्षात्मक रिकॉर्ड है।

बगान के हेड कोच हबास ने कहा, “कोई भी दो मैच एक जैसे नहीं होते। जब हमने शुरुआती दो मैच जीते और ढेर सारे गोल किए, तो लोगों ने प्रशंसा की। चेन्नइयन एक अच्छी टीम है और मैं एक प्रतिस्पर्धात्मक मैच की उम्मीद कर रहा हूं। हमें संतुलन खोजना होगा। मेरे लिए यह जरूरी है कि मैं टीम के आत्मविश्वास को वापस दिलाऊं। मैं अपने खिलाड़ियों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ मानता हूं। हमें उसी ऊर्जा के साथ जारी रखना होगा और यह दिखाना होगा कि हम सर्वश्रेष्ठ हैं।” हबास ने यह भी उल्लेख किया कि स्पेनिश डिफेंडर टिरी चयन के लिए फिट हैं।

यह भी पढ़ेंः-Huawei 23 दिसंबर को लॉन्च कर सकती है ‘वॉच डी’, ये होंगे फीचर्स

चेन्नइयन के कोच बोजिदार बांदोविक ने मैच से पहले कहा, “मोहन बगान लीग की श्रेष्ठ टीमों में से एक है। आपको उसे आदर देने की जरूरत है। अब वे पहले से ज्यादा खतरनाक नजर आ रहे हैं।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें