Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeफीचर्डहैप्पी बर्थडेः ‘महाभारत’ में द्रोपदी के किरदार ने रूपा गांगुली को किया...

हैप्पी बर्थडेः ‘महाभारत’ में द्रोपदी के किरदार ने रूपा गांगुली को किया घर-घर मशहूर

मुंबईः टेलीविजन और फिल्म जगत में अपनी खास पहचान बना चुकीं उत्कृष्ट अदाकारा रूपा गांगुली का जन्म 25 नवंबर 1966 को कोलकाता में हुआ था। रूपा गांगुली ने अपने करियर की शुरुआत 1985 में आई फिल्म ‘साहेब’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। इसके बाद उनकी दूसरी अहम भूमिका वाली 1986 में आई फिल्म ‘इथिले इनियम वारु’ थी। यह फिल्म मलयालम भाषा में थी। इस फिल्म में वह ममूटी के साथ बतौर मुख्य अभिनेत्री नजर आईं।

इसके बाद उन्हें 1988 में बीआर चोपड़ा ने दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले पौराणिक धारावाहिक ‘महाभारत’ में ब्रेक दिया। इस धारावाहिक में वह द्रौपदी का किरदार निभा कर घर-घर में मशहूर हो गईं। रूपा गांगुली ने साल 1992 में मैकेनिकल इंजीनियर ध्रुव मुखर्जी से शादी कर ली, लेकिन 2007 में दोनों ने तलाक ले लिया। उनका एक बेटा आकाश मुखर्जी है। रूपा गांगुली ने छोटे पर्दे पर करम अपना अपना, लव स्टोरी, वक्त बताएगा कौन अपना कौन पराया, कस्तूरी, अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो और कुछ तो है तेरे मेरे दरमियां जैसे धारावाहिकों में अभिनय किया।

यह भी पढ़ें-विश्व की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी ने की सगाई, पति के साथ शेयर की तस्वीर

इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में उत्कृष्ट अभिनय किया, जिसमें पोद्मा नोदीर माझी, युगांत, अंतरमहल, बहार आने तक, एक दिन अचानक, प्यार का देवता, सौगंध, निश्चय आदि शामिल हैं। साल 2015 में उन्होंने राजनीति में कदम रखा और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं और 2016 में राज्यसभा सदस्य चुनी गईं। फिलहाल वह अभिनय की दुनिया से दूर राजनीति में सक्रिय हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें