Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशनामी स्कूल के 12 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप,...

नामी स्कूल के 12 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, शिक्षा मंत्री ने बुलाई बैठक

जयपुरः राजधानी जयपुर में इन दिनों कोरोना स्कूलों में पैर पसारता दिख रहा है। एक सप्ताह में दूसरे बड़े स्कूल में बच्चे कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। जयपुर की जयश्री पेड़ीवाल अंतरराष्ट्रीय स्कूल के बारह बच्चे मंगलवार को कोरोना पाॅजिटिव मिलने से हडकंच मच गया। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने एक सप्ताह के लिए छठी से बारहवीं की कक्षाएं बंद कर दी हैं। प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि जयश्री पेड़ीवाल स्कूल डे बोर्डिंग में बच्चे एक साथ बैठकर खाना खाते हैं। जिसके कारण कोरोना का खतरा लगातार बना हुआ था और इसी के चलते सभी का चैकअप करवाया था।

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का कहना है कि स्कूलों में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने को लेकर बुधवार को बैठक बुलाई गई है। स्कूल के कोऑर्डिनेटर अनुज शर्मा ने बताया कि स्कूल में लगातार छात्रों का चैकअप किया जाता है। इस दौरान क्लास 11वीं का स्टूडेंट कोरोना संक्रमित मिला है, जो मूल रूप से मुंबई का रहने वाला है। वह कुछ समय पहले मुंबई से लौटा है। इसके बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग कर अन्य बच्चों के भी सैंपल लिए गए थे। इनमें 12 बच्चे पॉजिटिव मिले हैं। सभी एसिमटोमैटिक है। स्टूडेंट भी डे बोर्डिंग में पढ़ने वाले हैं। अब कक्षा 6 से 12 तक की ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर ऑनलाइन क्लास ली जाएगी। ताकि स्कूल के दूसरे बच्चे घर बैठकर पढ़ सकें। बताया जा रहा है कि यह बच्चे 11वीं क्लास के हैं। इधर, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने स्कूलों में फैलते कोरोना संक्रमण पर चिंता जताते हुए कहा कि बीमारी पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने के लिए बुधवार को शिक्षा विभाग की एक अहम बैठक बुलाई गई है। इसमें तय किया जाएगा कि स्कूलों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए क्या रणनीति अपनाई जाएगी। उसके बाद गृह विभाग से बात कर कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करते हुए निर्णय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-बिगड़ती कानून व्यवस्था से गुस्साए लोगों ने घेरा पुलिस अधीक्षक कार्यालय, कार्रवाई की मांग

सीएमएचओ प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा का कहना है कि कुछ बच्चों के लक्षण के आधार पर एक दिन पहले ही इनका कोरोना टेस्ट करवाया गया था और सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अन्य बच्चे इनके सम्पर्क में नहीं आए थे, इसलिए अभी स्कूल बंद नहीं करवाया गया है। केवल कक्षा 6 से 12 तक के बच्चों की ऑफलाइन कक्षा बंद करवाई गई है। वहीं स्कूल में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पेरेंट्स में डर का माहौल हो गया है। गौरतलब है कि पिछले मंगलवार को सवाई मानसिंह स्कूल के दो बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए थे और इसके बाद स्कूल को चार दिन के लिए सील किया गया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें