बड़ी राहतः त्योहारी सीजन में इन बैंकों ने घटाई होम और वाहन लोन पर ब्याज दरें

0
52

नई दिल्लीः त्योहारी सीजन में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने अपने आवास और वाहन लोन को सस्ता किया है। बीओआई ने होम लोन पर ब्याज दर में 0.35 फीसदी की कटौती की है, जबकि बैंक ने वाहन लोन पर ब्याज दर को 0.50 फीसदी घटाया है। बैंक ऑफ इंडिया की नई ब्याज दरें 18 अक्टूबर से लागू हो जाएंगी।

बैंक ऑफ इंडिया ने रविवार को एक बयान में कहा कि इस कटौती के बाद बीओआई की आवास लोन दर 6.50 फीसदी से शुरू होगी, जो कि पहले 6.85 फीसदी थी। वहीं, बैंक के वाहन लोन पर ब्याज दर इस कटौती के बाद 7.35 फीसदी से घटकर 6.85 फीसदी रह गई है। साथ ही बैंक ने 31 दिसंबर 2021 तक आवास और वाहन लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क को भी समाप्त कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि बीओआाई के मुताबिक होम और अवास लोन पर यह विशेष ब्याज दरें 18 अक्टूबर 2021 से 31 दिसंबर 2021 तक लागू रहेंगी। इसके साथ ही नए लोन तथा कर्ज के स्थानांतरण के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों के लिए भी ये नई ब्याज दर लागू होगी।

यह भी पढ़ेंः-आईओएस यूजर्स के लिए जल्द ही नए मैसेज रिएक्शन फीचर रोलआउट…

बैंक ऑफ इंडिया के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा, कैनरा बैंक, एचडीएफसी बैंक और डीसीबी बैंक भी त्योहारी सीजन में अपने ग्राहकों को सस्ते ब्याज दर पर होम लोन दे रहे हैं। इन बैंकों के साथ-साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक भी बहुत कम ब्याज दर पर होम लोन की पेशकश कर रहे हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)