Friday, October 25, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी के चलते सभी स्कूल बंद, होमगार्ड...

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी के चलते सभी स्कूल बंद, होमगार्ड स्वयंसेवकों की परीक्षा भी स्थगित

देहरादूनः मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने कक्षा 1 से लेकर 12 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल 18 अक्टूबर को बंद रखने के निर्देश जारी किये हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले दो दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। जिलाधिकारी डॉ.आर राजेश कुमार ने मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश के अलर्ट को ध्यान में रखते हुए जनपद में संचालित कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के समस्त सरकारी,गैर सरकारी स्कूल और आंगनबाड़ी केन्द्रों में 18 अक्टूबर को एक दिन का अवकाश घोषित करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी को जनपद में आदेशों का अनुपालन करवाने के निर्देश दिए।

वहीं मौसम विभाग की ओर से जारी भारी वर्षा, आकाशीय बिजली और तेज रफ्तार से आंधी आने की चेतावनी के चलते 18 और 19 अक्टूबर को होने वाली होमगार्ड स्वयं सेवकों की शारीरिक भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है। होमगार्ड जिला कमांडेंट निर्मल जोशी ने बताया कि 18 अक्टूबर को समस्त ब्लॉकों के छूटे हुए अभ्यर्थी और 19 अक्टूबर को होने वाली मृतक आश्रित होमगार्ड्स स्वयंसेवकों की शारीरिक नाप-जोख शारीरिक दक्षता परीक्षा 21 अक्टूबर को और समस्त अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 22 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें-एम्स छात्रों को भारी पड़ा रामलील पर मजाक, गिरफ्तारी की मांग…

अब खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन 20 अक्टूबर को
जिला युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी देहरादून ने बताया कि जनपद में मौसम अलर्ट को देखते हुए 18 अक्टूबर से आरंभ होने वाली जनपदस्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का उद्धघाटन 20 को अक्टूबर किया जाएगा। 18 एवं 19 अक्टूबर को निर्धारित खेल प्रतयोगिताएं 24 एवं 25 अक्टूबर को पूर्व निर्धारित स्थान पर आयोजित की जाएगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें