Sunday, October 27, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यक्राइमदिल्ली पुलिस ने गोगी गैंग के 4 शार्प शूटरों को किया गिरफ्तार,...

दिल्ली पुलिस ने गोगी गैंग के 4 शार्प शूटरों को किया गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की एक विशेष टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर गोगी गिरोह के चार शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यहां जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए चार शार्प शूटर हत्या की योजना बना रहे थे। इससे पहले 24 सितंबर को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुई गोलीबारी में मोस्ट वांटेड गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ ‘गोगी’ दो अन्य हमलावरों के साथ मारा गया था।

ये भी पढ़ें..जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में करोड़ों रुपये का नशीला पदार्थ बरामद

गोगी की अदालत कक्ष में प्रतिद्वंद्वी ‘टिल्लू ताजपुरिया’ गिरोह के दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जो वकीलों के वेश में थे। हमलावरों ने गोगी पर अदालत कक्ष के अंदर गोलियां चलाईं, जहां उनके खिलाफ एक मामले की सुनवाई चल रही थी। गोगी दिल्ली पुलिस की सबसे वांछित सूची में था और वह अन्य राज्यों में हत्या, अपहरण और धोखाधड़ी सहित दर्जनों मामलों में भी आरोपी था। उसका गिरोह अवैध हथियार रखने, कारजैकिंग और जमीन हथियाने जैसे अपराधों में भी शामिल था। बाद में दो हमलावरों को पुलिस ने गोली मार दी, क्योंकि इस घटना से अदालत कक्ष में अफरा-तफरी मच गई, जहां न्यायाधीश ने कार्यवाही शुरू की थी। फायरिंग में एक महिला वकील के घायल होने की खबर है।

30-35 राउंड हुई फायरिंग

गोगी की सुरक्षा कर रहे पुलिस कर्मियों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की और हमलावरों को मार गिराया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, “पुलिस और हमलावरों के बीच कम से कम 30-35 राउंड फायरिंग हुई।” एक दिन बाद, शनिवार, 25 सितंबर को, पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान उमंग यादव (22) और विनय मोटा (19) के रूप में हुई, जो कोर्ट शूटआउट के सिलसिले में थे। गिरफ्तार किए गए दो लोगों में से यादव ने खुलासा किया था कि वह पिछले दो साल से मंडोली जेल में बंद टिल्लू ताजपुरिया के लिए काम करता था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें