अब्दुल राशिद दोस्तम की हवेली पर तालिबानियों ने जमाया कब्जा, स्वीमिंग पूल में कर रहे ऐश

54

काबुलः अफगानिस्तान में तालिबानियों ने शेरपुर स्थित पूर्व उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम की हवेली पर कब्जा कर लिया है और वहां ऐश कर रहे हैं। यहां तालिबान के सबसे ताकतवर कमांडर्स में गिने जाने वाले कारी सलाहुद्दीन अयूबी का कब्जा है। हवेली में बने इनडोर स्वीमिंग पूल का तालिबानी मजा ले रहे हैं। इसके अलावा विला में ग्रीनहाउस, मसाज, तुर्की स्टीम बाथ, जिम और हॉल जैसी कई लक्जरी सुविधाएं हैं।

हवेली के अंदर तालिबान को शाही तरीके से भोजन करते देखा गया। अब इसका हर हिस्सा तालिबान लड़ाकों के हाथों में है। तालिबान के लड़ाके राशिद दोस्तम के घर के अंदर दोपहर का भोजन करते नजर आए। कई लड़ाकों ने दोस्तम के काबुल मैंशन में सेल्फी भी ली। हालांकि अयूबी ने कहा कि वह खुद और उसके साथी इस तरह की विलासिता के आदी होने नहीं हैं। इस्लाम कभी नहीं चाहता कि हमारे पास एक शानदार जीवन हो।

यह भी पढ़ें-आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए जो रूट और ऐमियर…

अयूबी ने कहा कि विलासिता मृत्यु के बाद ही स्वर्ग में आती है। अफगानिस्तान के सरदार अब्दुल राशिद दोस्तम अमरुल्ला सालेह से पहले उपराष्ट्रपति थे। देश में तालिबान का हमला शुरू होने के समय दोस्तम महीनों तक तुर्की में थे। वहां पर उनका इलाज चल रहा था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)