Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशकोरोना जांच में फर्जीवाड़े के आरोप में आठ कर्मचारियों पर गिरी गाज

कोरोना जांच में फर्जीवाड़े के आरोप में आठ कर्मचारियों पर गिरी गाज

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में कोविड-19 जांच में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में स्वास्थ्य विभाग के आठ कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया। इन कर्मचारियों पर नमूना लेने के बाद जांच को लम्बे समय तक रोकने व फर्जी तरीके से 20 लोगों को संक्रमित घोषित करने का आरोप लगा है।

रामकोला में तैनात लैब टेक्नीशियन अजय कुशवाहा, ममता जायसवाल, अस्टिटेंट छेदी अंसारी व हाटा में तैनात लैब अस्टिटेंट सतीश सिंह को निलंबित कर दिया गया है। हाटा सीएचसी पर संविदा लैब अस्टिटेंट विवेकानंद, डाटा आपरेटर प्रतिमा, उमेश राय व मेनका सिंह को बर्खास्त कर दिया गया है। सभी पर महामारी एक्ट के तहत पडरौना कोटवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें-डासना में मंदिर परिसर में सो रहे साधु पर चाकूओं से…

उल्लेखनीय है कि, तीन दिन पूर्व जनपद में एक साथ 20 मरीज मिलने से जिले समेत लखनऊ में भी हड़कम्प मच गया था। उच्च अधिकारियों के आदेश पर रैपिड रिस्पांस टीम सक्रिय हुई। कथित रूप से संक्रमित सभी 20 मरीजों को ट्रेस किया जाने लगा। उनके दर्ज मोबाइल नम्बर और पता आदि की जांच कराई गई तो 17 मरीज फर्जी मिले। मात्र तीन मरीजों की पुष्टि हुई। जिसके बाद निलंबन व एफआईआर की कार्रवाई की गई है। सीएमओ डॉ. सुरेश पटेरिया ने कार्रवाई की पुष्टि की है। जांच में 17 संक्रमित लोगों के नाम पते फर्जी मिले हैं। निलंबन व बर्खास्तगी की कार्रवाई करते हुए सभी आठ पर एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें