Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशकोरोना के चलते मेट्रो ट्रेन बनीं यात्रियों की पहली पसंद, एक माह...

कोरोना के चलते मेट्रो ट्रेन बनीं यात्रियों की पहली पसंद, एक माह में 27 हजार से अधिक लोगों ने किया सफर

लखनऊः राजधानी लखनऊ में कोरोना की रफ्तार धीमी होने के बाद मेट्रो ट्रेन में यात्रियों की संख्या अब तेजी से बढ़ने लगी है। लखनऊ में 9 जून से मेट्रो ट्रेन के दोबारा शुरू होने के बाद से अब तक 27 हजार से अधिक यात्री सफर कर चुके हैं। लखनऊ मेट्रो ट्रेन में अनलॉक-2 के बाद यात्रियों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के बाद 9 जून से लखनऊ में दोबारा मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू हुआ। तब से लेकर अब तक लखनऊ मेट्रो में यात्रियों की संख्या 27 हजार के आंकड़े को पार कर गई है।

कोविड-19 के संक्रमण से पहले लखनऊ मेट्रो में यात्रियों की संख्या 70 हजार के करीब थी, लेकिन कोरोना के बाद से यात्रियों की संख्या काफी घट गई है। लखनऊ में सैनेटाइजेशन, कॉन्टैक्टलेस ट्रैवल और शारीरिक दूरी के सभी मापदंडों का पालन करते हुए मेट्रो ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यात्री एक सीट छोड़कर बैठ रहे हैं। फिलहाल सुबह कार्यालय अवधि में यात्रियों की संख्या ज्यादा होती है।

यह भी पढ़ेंःअभिनेता अर्जुन रामपाल ने शुरू की फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

लखनऊ मेट्रो कोरोना काल में भी सार्वजनिक यात्रा के सबसे सुरक्षित और विश्वसनीय साधन के रूप में शहरवासियों की पहली पसंद बनकर उभरी है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि अनलॉक-2 में गत नौ जून से लखनऊ में मेट्रो ट्रेन का परिचालन दोबारा शुरू किया गया है। लखनऊवासियों ने कोविड के दौर में सुरक्षित, सुलभ और आरामदायक यात्रा के लिए लखनऊ मेट्रो पर पूरा भरोसा जताया है। इसीलिए यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें