Saturday, October 26, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशइजरायल के युद्धक विमानों ने हमास के हथियार कारखाने पर की बमबारी

इजरायल के युद्धक विमानों ने हमास के हथियार कारखाने पर की बमबारी

नई दिल्ली: उत्तरी हिन्द महासागर में एक इजरायली जहाज पर हमला होने के बाद बीती रात आग लग गई है। यह इजरायली जहाज संयुक्त अरब अमीरात के तट की ओर बढ़ रहा था। उधर इजरायल के युद्धक विमानों ने शनिवार को गाजा में हमास के हथियार कारखाने पर बमबारी की।

हिज़्बुल्लाह समर्थक लेबनानी टीवी स्टेशन अल-मायादीन की रिपोर्ट के अनुसार अज्ञात सूत्रों ने स्टेशन को बताया कि संयुक्त अरब अमीरात के तट की ओर बढ़ रहे इजरायली जहाज पर किसी अज्ञात हथियार से हमला किया गया, जिसके बाद उसमें आग लग गई। उधर, आईडीएफ के गाजा में हमले के बाद दूसरे दिन भी आगजनी के गुब्बारों का हमला जारी है। दक्षिणी इजराइल में गुरुवार की रात और शुक्रवार की सुबह के बीच आग लगाने वाले गुब्बारों की वजह से इजरायल के युद्धक विमानों ने शनिवार को गाजा में हमास के हथियार कारखाने पर बमबारी की।

यह भी पढ़ेंः-युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद

गाजा पट्टी से दागे गए आग लगाने वाले गुब्बारों की वजह से शनिवार को दक्षिणी सीमा के साथ एक शहर के पास एक आग लग गई। इस तरह के हमलों के दूसरे दिन इजरायली सेना ने दक्षिणी इजरायल पर पिछले आगजनी के गुब्बारे के हमलों के जवाब में गाजा में लक्ष्य पर हमला किया। शुक्रवार को आगजनी के गुब्बारों से इजरायल के शहर बेरी के पास लगी आग पर शनिवार को नियंत्रण हासिल कर लिया गया। फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज के मुताबिक़ यह आग गाजा से आग लगाने वाले उपकरणों को ले जाने वाले गुब्बारों के कारण लगी थी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें