Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशदर्दनाक ! वायुसेना का मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, 2 किमी दूर मिला पायलट का...

दर्दनाक ! वायुसेना का मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, 2 किमी दूर मिला पायलट का शव

नई दिल्लीः भारतीय वायुसेना का मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान गुरुवार रात पंजाब के मोगा जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें पायलट स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी की मौत हो गई। विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था, जब दुर्घटना जिला मुख्यालय से लगभग 24 किलोमीटर दूर लांगेना कलां गांव के पास हुई।

अधिकारियों ने कहा कि पायलट प्रशिक्षण के बाद राजस्थान के सूरतगढ़ हवाई अड्डे पर लौट रहा था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनास्थल से करीब दो किलोमीटर दूर पायलट का शव मिला।

भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा, “पिछली रात पश्चिमी सेक्टर में भारतीय वायुसेना के एक बाइसन विमान के साथ एक दुर्घटना हुई थी। पायलट, स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी को घातक चोटें आईं। भारतीय वायुसेना दुखद नुकसान पर शोक व्यक्त करती है और शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है।” बयान में कहा गया है कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

एसपी हेड क्वार्टर गुरदीप सिंह ने बताया कि राजस्थान के सूरतगढ़ एयर बेस से पायलट अभिनव चौधरी ने जगरांव के पास पड़ते सिद्धवां खुर्द रेंज के लिए उड़ान भरी थी। प्रैक्टिस के लिए गए पायलट अभिनव चौधरी ने जब जगरांव के सिद्धवां खुर्द रेंज से वापस सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी तो मोगा के गांव लंगियाना के पास आकर उन्हें लगा कि विमान गिर जाएग। इस पर पायलट चौधरी ने विमान से छलांग लगा दी। जहां विमान गिरा उससे आठ एकड़ दूर पायलट का शव बरामद किया गया। गर्दन टूटने के कारण उनकी मौत हुई। 

यह भी पढ़ेंः-सेना प्रमुख बोले- सतर्क रहें चीन सीमा पर तैनात सैनिक, सुरक्षा स्थितियों का लिया जायजा

ग्रामीणों के अनुसार, विमान जमीन के अंदर करीब पांच फुट तक धंस गया था। करीब सौ फुट तक विमान के टुकड़े फैले थे। उन्हें विमान के पिछले हिस्से को देखकर पता चला कि यह वायुसेना का विमान है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें