Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशसेना ने दिल्ली कैंट बेस अस्पताल को कोविड सेंटर में बदला

सेना ने दिल्ली कैंट बेस अस्पताल को कोविड सेंटर में बदला

नई दिल्लीः कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारतीय सेना ने गुरुवार से दिल्ली कैंट स्थित अपने बेस अस्पताल को भारतीय सशस्त्र बलों और दिग्गजों के लिए विशेष कोविड-19 सेंटर में बदलने का फैसला लिया है। इस अस्पताल में सशस्त्र बल के जवानों के अलावा पूर्व सैनिकों का इलाज होगा।

अस्पताल की ऑनलाइन ट्राई सर्विस टेली कंसल्टेशन सेवा ‘सेहत ओपीडी’ भी भारतीय सशस्त्र बलों के सभी सेवारत कर्मियों, सेवानिवृत्तों और उनके आश्रितों को स्वास्थ्य चिकित्सा सेवा देने के लिए चालू की गई है। सेना ने बताया कि दिल्ली कैंट स्थित बेस अस्पताल को विशेष कोविड केंद्र में बदला जा रहा है। इस हॉस्पिटल में सशस्त्र बल के जवानों के अलावा पूर्व सैनिकों का भी इलाज होगा। इस बात की जानकारी खुद भारतीय सेना ने ट्विटर के जरिए दी है। सेना ने अपने ट्वीट में लिखा कि यह सुविधा गुरुवार से कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध होगी। अस्पताल की सभी ओपीडी 22 अप्रैल से आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च एंड रेफरल के रूप में काम करेगी।

यह भी पढ़ेंःधोनी के माता-पिता हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

सेना ने बताया कि तीनों सेनाओं में सभी सेवारत कर्मियों, सेवानिवृत्तों और उनके आश्रितों के लिए ऑनलाइन ट्राई सर्विस टेली कंसल्टेशन सेवा ‘सेहत ओपीडी’ शुरू की गई है। विदित हो कि देश में कोरोना के नए मामलों की संख्या तीन लाख के करीब पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 95 हजार 041 नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 2023 लोगों की मौत हो गई।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें