Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले-कोरोना में एकजुटता दिखाएं, राहुल-अखिलेश वैक्सीन लगवायें

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले-कोरोना में एकजुटता दिखाएं, राहुल-अखिलेश वैक्सीन लगवायें

लखनऊः कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान पूरी रफ्तार से चल रहा है। इसी के तहत राज्य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज ली। वैक्सीन की खुराक लेने के बाद उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई में एकजुटता दिखाएं, राहुल-अखिलेश भी वैक्सीन लगवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने वैक्सीनेशन को लेकर टीका टिप्पणी की थी, प्रधानमंत्री के ऊपर भी बेजा टिप्पणियां की। अब प्रधानमंत्री ने भी वैक्सीन लगा ली है और जब-जब जिसका नम्बर आ रहा है वो अपनी बारी पर वैक्सीन लगवा रहा है।

उन्होंने विपक्ष के नेताओं खासकर राहुल गांधी व अखिलेश यादव से भी अपील की है कि वे भी कोरोना से जंग में एकजुटता का परिचय दें और वैक्सीन लगवाएं। लोगों को इसके लिए प्रेरित करें। मंत्री ने कहा कि महामारी से लड़ाई में वैक्सीन एक बड़ा हथियार है। कोरोना मुक्त भारत के लिए पूरे देश में वैक्सीनेशन चल रही है। उन्होंने कहा कि सभी पात्र लोग इस अभियान का हिस्सा बनें। कोविड की लड़ाई में एकजुटता का परिचय दें। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करते हुए कहा कि वे पहले ही दिन से आज तक पूरी शिद्दत से इस महामारी को परास्त करने के प्रयासों में लगे लोगों का हौसला बढ़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंःहोटल के कमरे में मिला सीआईडी के सब इंस्पेक्टर का शव,…

उन्होंने देश के वैज्ञानिकों का अभिनंदन करते हुए कहा कि आज उनके प्रयासों से दूसरे देशों से दवाई आयात करने वाला भारत वैक्सीन से मैत्री से विश्व समुदाय की मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमने पूरी दुनिया के अनुभवों से सीख ली है। महामारी पर जीत तभी सम्भव है जब सब एकजुटता का परिचय दें। शर्मा ने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद भी दो गज की दूरी और मास्क का उपयोग जरूर करें। यह महामारी को हराने का सबसे बड़ा हथियार है। दवाई के साथ कड़ाई भी अभी बहुत जरूरी है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें