Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यजरा हटकेतीन प्राइवेट पार्ट के साथ जन्मा दुनिया का पहला बच्चा! दंग रह...

तीन प्राइवेट पार्ट के साथ जन्मा दुनिया का पहला बच्चा! दंग रह गया परिवार

नई दिल्लीः दुनिया में अब तक शायद यह पहला मामला होगा जब किसी बच्चे का तीन प्राइवेट पार्ट यानी पेनिस (लिंग) के साथ जन्म हुआ है। इस बच्चे का जन्म इराक में हुआ है। मेडिकल की भाषा में इसे ट्रिपहेलिया कहा जाता है। ये दुनिया का पहला पहला रिपोर्टेड मामला है। इस बच्चे के जन्म से इराक के मोसुल शहर में रहने वाले इसके परिजन दंग रह गए। बता दे कि परिजन पहले इसे समझ नहीं पाए थे और प्राइवेट पार्ट की सूजन की शिकायत लेकर डॉक्टर को दिखाने गए थे।

इसे लेकर डॉक्टरों का कहना है कि तीन पेनिस वाला अथवा ट्रिपहेलिया का यह पहला केस है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बच्चे के परिवारिक में ऐसा कोई आनुवांशिक पतन का इतिहास नहीं रहा है। माना जा रहा है कि बच्चा जब गर्भ में था, तब दवाओं के संपर्क में सही से नहीं आ पाया, इस वजह से ऐसा हुआ होगा।

यह भी पढ़ेंः-आलिया के कोरोना संक्रमित होने पर मां सोनी राजदान बोलीं- मुझे डर लग रहा है

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब बच्चा तीन महीने का था, जब अंडकोश में सूजन की शिकायत को लेकर इस बच्चे के मां-बाप डॉक्टर के पास पहुंचे थे। बच्चे को देखने के बाद डॉक्टरों ने पाया कि उसके एक नहीं बल्कि तीन-तीन पेनिस (लिंग) हैं। मेन पेनिस के जड़ से जुड़ा एक पेनिस था, जिसकी लंबाई 2 सेंटीमीटर थी, वहीं दूसरे की लंबाई एक सेंटीमीटर थी, जो मेन लिंग की निचले हिस्से से जुड़ा था। हलांकि डॉक्टरों के मुताबिक ऑपरेशन करके बच्चे को ठीक किया जा सकता है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें