Sunday, October 20, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यबिजनेसकैट ने कहा- भारत बंद का नहीं कोई असर, अन्य दिनों की...

कैट ने कहा- भारत बंद का नहीं कोई असर, अन्य दिनों की तरह सामान्य कारोबार

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है, ऐसे में किसानों ने शुक्रवार को भारत बंद का अह्वान किया है। दूसरी ओर कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के अनुसार, कुछ किसान संगठनों द्वारा भारत बंद का आह्वान किए जाने के बावजूद देश में सभी बाजार पूरी तरह से खुले हैं और अन्य दिनों की तरह ही देश भर में सामान्य कारोबार हो रहा है। कैट ने बयान जारी कर कहा कि, भारत बंद का व्यापार पर कोई असर नहीं पड़ा है। कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने यह कहते हुए किसान संगठनों से आग्रह किया कि वो अपना अड़ियल रवैया छोड़कर सरकार के साथ बातचीत करते हुए अपनी समस्याओं का हल निकाले।

कैट देश भर के 8 करोड़ व्यापारियों और पूरे देश में 40 हजार से अधिक व्यापार संगठनों का शीर्ष एवं प्रतिनिधि संगठन है। कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने उन राजनीतिक दलों को लताड़ा जो अपने राजनीतिक लाभ के लिए किसानों के कंधों का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह समय है जब किसानों को उन्हें बाहर निकालना चाहिए और सरकार के साथ बातचीत शुरू करनी चाहिए ताकि उनके मुद्दों का निवारण किया जा सके।

यह भी पढे़ंः-अमिताभ ठाकुर ने केंद्र-राज्य सरकार से मांगे अनिवार्य सेवानिवृति से संबंधित अभिलेख

कैट ने कहा, किसानों को तीन कानूनों को वापस लेने की अपनी मांग छोड़ देनी चाहिए, बल्कि उन तीन विधेयकों में अपने मुद्दों को सुरक्षित करने के लिए संशोधनों का प्रस्ताव करना चाहिए। यह एक स्थापित तथ्य है कि विवादास्पद मुद्दों को बातचीत की प्रक्रिया से ही हल किया जा सकता है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें