Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeबिहारविपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी दागी मंत्रियों...

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी दागी मंत्रियों की सूची

पटनाः बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को एक बार फिर कहा कि नीतीश मंत्रिमंडल में 64 प्रतिशत मंत्री दागी हैं। उन्होंने शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को इन दागी मंत्रियों की सूची सौंपी है। तेजस्वी यादव ने कहा कि दो दिन पहले जब उन्होंने सदन में दागी मंत्रियों की जिक्र किया था, तब विधानसभा अध्यक्ष ने तथ्य की मांग की थी। इस वजह से मैंने दागी मंत्रियों की सूची सौंप दी है।

उन्होंने कहा कि एडीआर रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि 31 मंत्रियों में से 18 यानी 64 प्रतिशत मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। 18 में 14 मंत्री पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं, उन आपराधिक मामलों का व्यक्तिगत डाटा भी मैं विधानसभा अध्यक्ष को सौंपने जा रहा हूं। इधर सदन में विधानसभा अध्यक्ष सिन्हा ने विपक्ष के नेता से कहा कि एडीआर की रिपोर्ट तो सार्वजनिक है। मैंने सोचा कि कोई अलग जानकारी आपके पास है। अध्यक्ष ने कहा कि इसमें तो कोई भी नहीं बचा है।

यह भी पढ़ेंःअनुपम खेर ने गंजो को समर्पित किया गीत, कहा-‘सारांश’ मुझे इसी…

उन्होंने कहा कि इसमें तो ऐसे लोग भी शामिल हैं, जिन पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप है। विधानसभा की कार्यवाही प्रारंभ होने के पहले विधानमंडल परिसर में विपक्षी दल के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। वामपंथी दल के सदस्यों ने जहां महंगाई को लेकर नारेबाजी की। वहीं राजद के विधायकों ने बिहार के पहले मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह और जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारतरत्न दिलाने की मांग की।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें