Sunday, October 6, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशजेएनयू देशद्रोह मामला: कन्हैया कुमार और उमर खालिद की कोर्ट में पेशी...

जेएनयू देशद्रोह मामला: कन्हैया कुमार और उमर खालिद की कोर्ट में पेशी आज

नई दिल्लीः जेएनयू में देशविरोधी नारे लगाने के मामले में आज जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उमर खालिद की पटियाला हाउस कोर्ट में चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा की कोर्ट में पेशी है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, बीती 16 फरवरी को कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। इस मामले में दिल्ली सरकार ने 27 फरवरी 2020 को कन्हैया कुमार समेत दूसरे आरोपितों के खिलाफ अभियोजन चलाने की स्वीकृति दी थी। दिल्ली सरकार की स्वीकृति के बाद कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लिया था।

12 सौ पेजों की चार्जशीट

14 जनवरी 2019 को दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी। करीब 12 सौ पेजों के इस चार्जशीट में जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्वाण भट्टाचार्य को आरोपित बनाया गया है। चार्जशीट में सात अन्य कश्मीरी छात्रों के भी नाम शामिल हैं। इनपर देशद्रोह, धोखाधड़ी, इलेक्ट्रॉनिक धोखाधड़ी, गैरकानूनी तरीके से इकट्ठा होना, दंगा भड़काने और आपराधिक साजिश रचने के आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़ेंः-भाजपा सांसद की बहू ने की आत्महत्या की कोशिश, वीडियो पोस्ट कर कही ये बात

बता दें कि 9 फरवरी 2016 को जेएनयू कैंपस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्वाण भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया गया था।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें