Sunday, October 27, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeराजनीतिममता ने कहा- किसानों के सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रही...

ममता ने कहा- किसानों के सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रही है बंगाल सरकार

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की तृणमूल सरकार किसानों के सर्वांगीण विकास और कल्याण के लिए काम कर रही है। बनर्जी ने किसान को अपना गौरव बताया। ममता बनर्जी ने रविवार को ‘नंदीग्राम दिवस’ के मौके पर तीन ट्वीट किये। अपने पहले ट्वीट में ममता ने लिखा कि 2007 में इस दिन नंदीग्राम में निर्दोष लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कई लोगों की लाशें भी नहीं मिली थी।

यह राज्य के इतिहास का सबसे काला अध्याय था, जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उन लोगों को श्रद्धांजलि। अपने दूसरे ट्वीट में ममता ने लिखा कि नंदीग्राम में अपनी जान गंवाने वालों की याद में हम हर साल 14 मार्च को किसान दिवस के रूप में मनाते हैं। किसान हमारी शान हैं और हमारी सरकार किसानों के सर्वांगीण कल्याण और विकास के लिए काम कर रही है।

ममता बनर्जी इस साल के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रही हैं। मुख्यमंत्री ने खुद बताया कि वह इस बार नंदीग्राम सीट से चुनाव क्यों लड़ रही हैं। ममता ने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा कि नंदीग्राम के मेरे भाइयों और बहनों द्वारा सम्मान और प्रोत्साहन के कारण मैं इस ऐतिहासिक स्थान से टीएमसी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही हूं। यहां रहना और बंगाल विरोधी ताकतों के खिलाफ शहीद परिवारों के सदस्यों के साथ काम करना मेरा बड़ा सम्मान है।

यह भी पढ़ेंः-रालोसपा का जदयू में विलय, कुशवाहा बोले-राष्ट्र, राज्य हित में समान विचारधारा वाले लोगों का साथ होना जरूरी

उल्लेखनीय है कि साल 2007 में जमीन अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलनकारियों पर तत्कालीन वाम सरकार ने गोलीबारी करवाई थी। इस आंदोलन में पुलिस फायरिंग के चलते 14 आंदोलनकारी मारे गए थे। इस घटना के बाद ममता बनर्जी ने बंगाल की सत्ता संभाली थी। इस घटना की याद में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार ने 14 मार्च, 2012 को नंदीग्राम में पहला शहीद स्मरण दिवस मनाया था। तब से हर साल नंदीग्राम दिवस मनाया जाता है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें