मायावती ने पदाधिकारियों को चुनाव तैयारियों में जुटने के दिये निर्देश

45
BSP supremo Mayawati. (File Photo: IANS)

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पांच दिन तक पार्टी की धरातल पर गतिविधियों की समीक्षा और चुनावी तैयारी की जानकारी ली। इस दौरान उत्तर प्रदेश के सभी 18 मण्डल व 75 जनपदों के पार्टी के छोटे-बड़े पदाधिकारियों ने अपनी-अपनी कमेटी की गतिविधियों के सम्बन्ध में विस्तार से रिपोर्ट पार्टी प्रमुख को पेश की। इसके बाद मायावती ने बुधवार को सभी पदाधिकारियों को चुनाव तैयारियों में जुट जाने का निर्देश दिया।

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि हर पार्टी के समक्ष उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। जनसंघ या भाजपा के आजादी के बाद लगभग 70 वर्षों तक लगभग लुप्तप्रायः रहने के बाद आज उसकी साम्प्रदायिकता, जनविरोधी एवं जातिवादी नीतियां, कांग्रेस की तरह ही चरम पर हैं। ऐसा किसने सोचा था, लेकिन आज भाजपा अगर शक्तिशाली व सरकार में है तो इसके लिए सबसे बड़ी जिम्मेवार व कसूरवार खुद कांग्रेस पार्टी व उसकी गलत जनविरोधी भ्रष्ट नीतियां ही हैं। उन्होंने कहा कि बीएसपी मिशन व मूवमेन्ट के लिए दोनों ही पार्टियां बराबर की जिम्मेदार हैं। कोई कम तो कोई ज्यादा अर्थात् बहुजन समाज व अपरकास्ट समाज के गरीबों को अपना उद्धार स्वयं करने के योग्य बनना है तो गुलाम मानसिकता वाले समाज के बिकाऊ लोगों से सावधान रहना बहुत ही जरूरी है। वक्त की जरूरत व मांग है कि इसी संकल्प के साथ बसपा के लोग हर स्तर पर लगातार काम करते रहें।

यह भी पढ़ेंःतीरथ सिंह रावत ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी…

मायावती ने अपनी मण्डल व जिलास्तरीय समीक्षा बैठकों में अति-शीघ्र घोषित होने वाले पंचायत व स्थानीय निकाय के चुनाव से सम्बन्ध में पार्टी की तैयारियों की भी समीक्षा की। उत्तर प्रदेश में ये चुनाव अगर स्वतंत्र व निष्पक्ष ढंग से कराए गए तो आगामी विधानसभा आमचुनाव से पहले पूरे प्रदेश में केन्द्र व राज्य की सरकार के खिलाफ सर्वसमाज में से खासकर गरीबों, किसानों, छोटे व्यापारियों व अन्य मेहनतकश लोगों में जो व्यापक जन असंतोष व जनाक्रोश व्याप्त है। वह भाजपा को जरूर सबक सिखायेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र व यूपी की सरकार जन, समाज व देशहित को भी त्याग कर अपने विरोधियों को सरकार की शक्ति का गलत इस्तेमाल करके हर प्रकार से कुचलने में ही ज्यादा लगी हुई है, जो भारत के लोकतंत्र के लिए अति-दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है तथा जिसको लेकर हर तरफ चिन्ताओं की लहर है।