Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशबुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के निरीक्षण के दौरान सीएम योगी बोले-सरकार की नेक नीति...

बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के निरीक्षण के दौरान सीएम योगी बोले-सरकार की नेक नीति के चलते तेजी से हो रहे विकास कार्य

लखनऊः जालौन के कुठौंध ब्लॉक के लाड़पुर गांव में बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार की नेक नीति और दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण ही विकास का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस एक्सप्रेस वे का लगभग 50 फीसदी काम पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि बीहड़ में जहां लोग आने से डरते थे, वहां आज हालात बदल रहे हैं और हम सब मिलकर विकास को आगे बढ़ाएंगे।

मुख्यमंत्री ने जनपद जालौन में बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के यमुना नदी पर बन रहे पुल के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और समीक्षा बैठक कर अफसरों को निर्देश दिए। सात जनपदों से होकर गुजरने वाले 296 किलोमीटर लम्बे बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य तीव्र गति से हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड के विकास के लिए पिछली सरकारों की कभी सोच ही नहीं रही, सिर्फ यहां की सम्पदा का दोहन किया गया। उन्होंने अपने बुन्देलखण्ड दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि वह जब भी यहां आए तो क्षेत्र की बदहाली देखने को मिली। इसे दूर करने के मकसद से प्रदेश सरकार ने अच्छी कार्ययोजना की शुरुआत कराई और आज बुन्देलखण्ड के विकास का सपना साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के सहयोग से बुन्देलखण्ड में हर महत्वपूर्ण योजना पर काम किया जा रहा है। यहां की जनता ने भी भरपूर सहयोग किया है। अब यहां विकास के साथ ही रोजगार का सृजन होगा और औद्योगिक विकास को बढ़ाया जायेगा। लोक कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर लाया जाएगा। इस मौके पर अधिकारियों ने प्रोजेक्टर पर एक्सप्रेस-वे के नक्शे के माध्यम से मुख्यमंत्री को परियोजना की जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंःशुभेंदु के नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और मिथुन…

प्रदेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट 296.070 किलोमीटर के इस एक्सप्रेस वे को लेकर तेजी से काम चल रहा है। परियोजना में पड़ने वाली यमुना और बेतवा नदी पर पुलों का तीव्र गति से निर्माण चल रहा है। इससे प्रदेश के सात जनपद सीधे तौर पर जुड़ेंगे। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे 4 लेन चौड़ा (6 लेन में विस्तारणीय) तथा संरचनाएं 6 लेन चौड़ाई की बनायी जायेंगी। एक्सप्रेसवे के एक ओर 3.75 मीटर चौड़ाई की सर्विस रोड स्टैगर्ड रूप में बनाई जायेगी, जिससे परियोजना के आस-पास के गांव के निवासियों को एक्सप्रेस वे पर सुगम आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सके। यह एक्सप्रेस वे बुन्देलखण्ड में आर्थिक क्रान्ति लाने में भी बेहद महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें