Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशकांग्रेस ने उठाया पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का मुद्दा, चर्चा कराने की...

कांग्रेस ने उठाया पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का मुद्दा, चर्चा कराने की मांग

नई दिल्लीः संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज सोमवार से शुरू हो गया है। हालांकि सदन की कार्यवाही एकबार फिर विपक्ष के हंगामे के चलते प्रभावित हुई। दरअसल विपक्षी पार्टियों खासकर कांग्रेस द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों वृद्धि को लेकर सदन में जमकर हंगामा किया। उसने केंद्र की मोदी सरकार पर जनता को लूटने का आरोप लगाया।

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर 200 फीसदी टैक्स बढ़ाया गया है, इस पर सदन में चर्चा कराई जानी चाहिए।

खड़गे ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 100 रुपये और 80 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं। वहीं, रसोई गैस की कीमतें भी लगातार आसमान छू रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार एक्साइज ड्यूटी/सेस में बढ़ोतरी कर लोगों की जेब पर डाका डालने का काम कर रही है। इस तरह सरकार ने 21 लाख करोड़ रुपये इकट्ठा किए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस महंगाई बढ़ाने वाली नीतियों की वजह से किसान व मजदूर के साथ पूरा देश जूझ रहा है।

यह भी पढ़ेंः-अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवसः बाॅलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने अपने दम पर हासिल की सफलता

दूसरी ओर, पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के मु्द्दे पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। स्थगन प्रस्ताव के तहत सदन की आम कार्यवाही को रोककर उस खास विषय पर चर्चा की जाती है। लोकसभा की कार्यवाही शाम चार बजे शुरू होगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें